जिलाधिकारी ने की थोक उर्वरक विक्रेताओं के साथ बैठक खाद एवं उर्वरक के ओवर रेटिंग को लेकर दिए आवश्यक दिशा निर्देश

सम्भल। आज कलेक्ट्रेट सभागार बहजोई में जिलाधिकारी मनीष बंसल की अध्यक्षता में उर्वरक की पूर्ति एवं वितरण के संबंध में बैठक का आयोजन किया गया।
 सर्वप्रथम जिलाधिकारी ने जिला कृषि अधिकारी से उर्वरक कंपनियों के उर्वरक थोक विक्रेताओं की उपस्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त की।
 जिलाधिकारी ने उर्वरक थोक विक्रेताओं को उर्वरकों की बिक्री वितरण के संबंध में निर्देशित करते हुए कहा कि निर्धारित मूल्य पर उर्वरक की बिक्री की जाए।
 जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद में खाद बीजों की दुकानों पर उर्वरक ओवर रेट एवं उर्वरक के साथ अन्य उर्वरक टैगिंग ना की जाए। और उन्होंने कहा कि जनपद में खाद बीजों की दुकानों के द्वारा कालाबाजारी की शिकायत संज्ञान में आती है तो संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई संज्ञान में लाई जाएगी। 
 उन्होंने कहा कि जनपद में खाद बीज की दुकानों को चेक किया जाए और उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद में अगर ओवर रेटिंग एवं टैगिंग, कि शिकायत संज्ञान में आती है तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई संज्ञान में लाते हुए खाद दुकान का लाइसेंस निरस्त कराते हुए एफ आई आर कार्रवाई संज्ञान में लाई जाए।
 ए आर कॉपरेटिव को निर्देशित करते हुए कहा कि खाद भंडारण को चेक किया जाए और जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में किसी भी दशा में खाद एवं उर्वरक को लेकर कालाबाजारी ना हो यह सुनिश्चित किया जाए।

इसके उपरांत जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में सहकारिता समिति के सचिवों को उर्वरक वितरण मशीन का भी वितरण किया।
इस अवसर पर कृषि उपनिदेशक हीरा सिंह जीना, जिला कृषि अधिकारी ओंकार सिंह, ए आर कॉपरेटिव वीरेंद्र कुमार उपाध्याय, सहित संबंधित अधिकारी एवं उर्वरक कंपनी के थोक विक्रेता उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट