जमीनी विवाद में कई दिनों से काट रहे चक्कर
सड़क पर शव रखकर ग्रामीणों तीन घंटे लगाया जाम

बदायूँ । सदर तहसील परिसर में किसान रूम सिंह (65) वर्षीय ने जहर खा लिया। इससे उनकी हालत बिगड़ गई। तहसीलदार उन्हें जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां से उन्हें बरेली रेफर कर दिया गया। देर रात इलाज के दौरान किसान की मौत हो गई। तहसील स्टाफ उनकी सुन नहीं रहा था।सिस्टम से परेशान होकर तहसील परिसर में किसान ने गुरुवार को 3:00 बजे विषाक्त पदार्थ लिया था। जिसकी वजह से हालत गंभीर हो गई प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें हायर सेंटर रेफर किया गया था। वहां उसकी देर रात मौत हो गई। अब इस मामले में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों पर कार्रवाई तय मानी जा रही है।

सिविल लाइन थाना क्षेत्र के गाँव नगला शर्की की निवासी रूम सिंह (65)ने गुरुवार को तहसील परिसर में विषाक्त पदार्थ खा लिया था। उसी समय तहसीलदार समेत स्टाफ के लोगों ने जिला अस्पताल लेकर पहुंचे वहां पर इलाज के बाद उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया ऐसे में परिवार के लोग उन्हें बरेली के अस्पताल ले गए और भर्ती करवा दिया था। देर रात इलाज के दौरान दम तोड़ दिया जबकि सूत्रों के अनुसार रूम सिंह ने लगभग सात साल पहले अपने भतीजे को एक जमीन का बैनामा करा था आरोप है कि बाद में उसने जमीन के शहर निवासी संजय रस्तोगी ने बैनामा करा लिया था। वह जमीन पर दाखिल खारिज होने का विरोध करते हुए तहसील में कई बार शिकायत की थी। इस शिकायत की पैरवी कर रहे थे। लेकिन तहसील के जिम्मेदार उनकी सुन नहीं रहे थे। इसी बात से अवसाद में आकर उन्होंने विषाक्त पदार्थ खा लिया था। उनकी बरेली के निजी अस्पताल में इलाज के दौरान किसान की मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मौके पर सदर तहसीलदार पोस्टमार्टम हाउस बरेली पहुंच गए। इधर किसान के परिजनों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर जवाहरपुरी पुलिस चौकी के सामने सड़क पर शव रखकर तीन घंटे जाम

लगाया ग्रामीण तहसील कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे है। एसडीएम सदर, सीओ सिटी, सीओ बिल्सी, सीओ उझानी सिटी मजिस्ट्रेट सहित पीएसी लगभग एक दर्जन थानों पुलिस चौकी मौके पर मौजूद रही। खबर लिखे जाने तक किसी के खिलाफ कोई एफआईआर दर्ज नहीं हो सकी।
भारतीय किसान यूनियन के मंडल प्रवक्ता राजेश कुमार सक्सेना ने बताया कि किसानों की बात प्रशासन अधिकारी सुन नहीं रहे है उन्होंने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।