हजरत सालिम मियां साहब और संत गुरुनानक देव जी के नाम से बनेंगे द्वार

संत गाडगे और डॉ बीआर अम्बेडकर की मूर्ति की होगी स्थापना

सुरक्षा की दृष्टिगत गर्ल्स कॉलेजों पर लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

बदायूँ । नगर पालिका बोर्ड की पहली बैठक में लगभग 82 करोड़ के प्रस्तावों पर सहमति बनी है। जिसमें शहर की पेयजल व्यवस्था, सड़क, जल निकासी और पथप्रकाश व्यवस्था ठीक कराई जाएगी साथ ही विभिन्न पार्कों व चौराहों का सौन्दर्यकरण कराकर शहर को चमकाया जायेगा।
गुरुवार को चेयरमैन फात्मा रज़ा की अध्यक्षता में सदन की बैठक शुरू हुई। यहां सर्वप्रथम चेयरमैन ने ईओ डॉ दीप कुमार वार्ष्णेय और बड़े बाबू रजनीश शर्मा से संचालित व निर्माणाधीन कामों पर चर्चा की। जिस पर ईओ ने सदन को पिछले प्रस्तावों और प्रगतिशील निर्माण कार्यों की जानकारी दी। और बैठक की कार्रवाई से अवगत कराया। बड़े बाबू रजनीश शर्मा ने एजेंडा के बिंदुवार प्रस्तावों को पढ़कर सुनाया।

बजट के अनुसार शहर को प्रकाशमय करने के लिए 1 करोड़ 89 लाख,13,300 रुपए का बजट स्वीकृत किया गया। वहीं नगर की साफ सफाई व्यवस्था के लिए 10 करोड़ 60 लाख 8,775 रुपया स्वीकृत किया गया। वार्डो में कायाकल्प के लिए 15 करोड़ 54 लाख 18325 रुपए स्वीकृत किए गए। पेयजल के लिए 37 करोड़ 50 लाख 7439 रुपए स्वीकृत हुए वहीं गर्ल्स कॉलेज पर सुरक्षा की दृष्टिगत सीसीटीवी कैमरे लगाने का भी प्रस्ताव पास किया गया।
घंटाघर स्थित शकील बदायूंनी पार्क का बदलेगा नक्शा, राष्ट्रीय ध्वज, फैंसी लाइटें एवं मूर्ति की होगी स्थापना।
पथिक चौक से शिशु मंदिर तक रोड का नाम प्रकाशी मार्ग रखा जायेगा। शहर में हजरत सालिम मियां साहब के नाम का द्वारा बनाने का प्रस्ताव पास किया गया। पंजाबी समाज की मांग पर श्री गुरुनानक द्वार का निर्माण पालिका द्वारा कराया जाएगा।धोबी समाज की मांग पर संत गाडगे जी की मूर्ति स्थापित की जायेगी। लालपुल बड़े सरकार रोड पर मथुरिया टायर के सामने स्थित पार्क में डॉ भीमराव अम्बेडकर जी की मूर्ति स्थापित की जायेगी।
गरीबों के लिए निशुल्क भोजन के लिए रसोई संचालित की जायेगी जिसमे माह में दो बार भोजन मिलेगा।

वहीं चेयरपर्सन फात्मा रज़ा ने सभी सभासदों का शहर के विकास के प्रस्तावों पर सहमति देने पर आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हमे इसी तरह साथ रहकर शहर का विकास करना है। उन्होंने कहा कि बिना किसी भेदभाव के अपने वार्डो में जनहित में कार्य कराएं।
बैठक में समस्त सभासद कनीज फात्मा, अनवर खान, ग्रीष शुक्ला, मो0 अनवर, वाहिद अली, अरविंद, नईम, किशोर, हुमा, गुलशन बी, रेशम देवी, ममता, अख्तरी,आशीष, हारून गौस, अरविंद राठौर, वाहिद अली, अतुल रस्तोगी, नजरीन, किशोर, मनोज, जया, फिरोज, भागदेवी, शजमा, प्रेमलता, जीनत, मुकेश साहू, और पालिका के अधिकारी केशव गंगवार सफाई निरीक्षक, राजीव मलिक सफाई निरीक्षक, पुस्पेंद्र सिंह अवर अभियंता जल, कृष्ण गोपाल चंद्रा अवर अभियंता सिविल,टिंकू सिंह राजस्व निरीक्षक, लवी कुमार राजस्व निरीक्षक, राजेंद्र सिंह राजस्व निरीक्षक,मोहमद स्वाले डीपीएम स्वच्छ भारत मिशन, शरीफ अहमद मानचित्र कार,नावेद इकबाल गनी लिपिक आदि मौजूद रहे।