पहली बार मंडल स्तर पर हुई अभियोजन की समीक्षा बैठक

महिला संबंधी अपराधों, पॉक्सो एक्ट, टॉप टेन अपराधियों एवं गैंगस्टर के विरुद्ध जब्तीकरण आदि की कार्यवाही के संबंध में भी प्रयास करके दोषी को कठोर दण्ड दिलवाया जाए इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए

शासन की मंशा के अनुरूप अपराध के विरुद्ध जीरो टॉलरेंस की नीति का निर्वहन ईमानदारी के साथ किया जाये

मंडलायुक्त सौम्या अग्रवाल एवं IG डॉ0 राकेश सिंह की अध्यक्षता में पहली बार मंडल स्तरीय अभियोजन की समीक्षा बैठक आयुक्त सभागार में हुई।
समीक्षा के दौरान स्पष्ट हुआ कि पाक्सो एक्ट के अन्तर्गत 10 अपराधी दोषसिद्ध के सापेक्ष 27 अपराधी दोषमुक्त हो गये। बैठक में अभियोजन की शिथिलता तथा साक्षियों के पक्षद्रोही हो जाने के कारण अपराधियों के दोषमुक्त होने पर गंभीर चिंता व्यक्त की गई। ए0डी0 अभियोजन को यह निर्देश दिए गए कि अभियोजन वार ऐसे सभी मामलों की समीक्षा के कर लें, जिससे अपराधी अभियोजन पक्ष की लापरवाही से या साक्षियों के पक्षद्रोही हो जाने के कारण दोषमुक्त हो गये हो। ऐसे में सम्बंधित का स्पष्टीकरण लेते हुए भविष्य में इसकी पुनरावृत्ति न होने के कठोर निर्देश दिये गये ताकि अपराधियों को शीघ्र कठोर से कठोर सजा कराई जा सके और समाज का भयमुक्त, अपराध मुक्त वातावरण बनाया जा सकें।
इसके अतिरिक्त महिला संबंधी अपराधों, पॉक्सो एक्ट, टॉप टेन अपराधियों एवं गैगस्टर के विरूद्ध जब्तीकरण आदि की कार्यवाही के संबंध में भी प्रयास करके दोषी को कठोर दण्ड दिलवाया जाए इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। इसके साथ ही यह भी निर्देश दिए कि जघन्य अपराधों में प्रभावी एवं त्वरित पैरवी करते हुए अपराधियों को कठोर दण्ड दिलाने के प्रयास किये जायें। आगामी मंडलीय समीक्षा बैठकों में नियमित रूप से अभियोजन की भी समीक्षा की जायेगी तथा किसी भी स्तर पर कोई भी शिथिलता पाई गई तो सम्बंधित अधिकारियों के विरुद्ध कार्यवाही प्रस्तावित की जायेगी, ताकि शासन की मंशा के अनुरूप अपराध के विरुद्ध जीरो टॉलरेंस की नीति का निर्वहन ईमानदारी के साथ किया जाये।
बैठक में  जिलाधिकारी बरेली शिवाकान्त द्विवेदी, जिलाधिकारी पीलीभीत प्रवीन कुमार लक्षकार, जिलाधिकारी शाहजहांपुर उमेश प्रताप सिंह, जिलाधिकारी बदायूं मनोज कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बरेली, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बदायूं, पुलिस अधीक्षक पीलीभीत, पुलिस अधीक्षक शाहजहांपुर, ए0डी0 अभियोजन, समस्त डी0जी0सी0 व ए0डी0जी0सी0 सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।