बरेली।19 जून उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के आदेशानुसार तथा माननीय जनपद न्यायाधीश विनोद कुमार के दिशा निर्देशन में विधि छात्रों का समर इंटर्नशिप कार्यक्रम के तहत विधि छात्रों ने सरकारी संस्थानों में जाकर प्रशिक्षण प्राप्त किया।
अपर जिला जज सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्री निर्दोष कुमार ने बताया कि विधि छात्रों के समर इंटर्नशिप कार्यक्रम में विधि छात्रों के ग्रुप ने तहसील सदर में प्रशिक्षण प्राप्त की। विधि छात्रों ने सदर तहसील व सूचना विभाग में प्रशिक्षण प्राप्त किया। पीलीभीत से आए विधि छात्रों को तहसील स्तर के कार्यों का प्रशिक्षण दिया गया।

विधि छात्रों के साथ पैरा लीगल वालंटियर हर विभाग में उपस्थित रहते हैं जो विधि छात्रों को हर तरह की सुविधा उपलब्ध कराने के साथ प्रशिक्षण में भी मदद करते हैं। केंद्रीय कारागार बरेली में पैरा लीगल वालंटियर ज्वाला देव अग्रवाल, कलेक्ट्रेट परिसर श्रीमती साधना, तहसील क्षेत्र शुभम राय, साइबर थाना बरेली रजत कुमार, थाना कोतवाली सत्यपाल सिंह, जनपद न्यायालय परिसर तरुण कुमार पैरा लीगल वालंटियर के रूप में विधि छात्रों के साथ उपस्थित रहते हैं और प्रशिक्षण में मदद करते हैं।

रिपोर्ट अलोक गुप्ता