आमजन की शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता पर गुणवत्तापरक ढंग से करें…… जिलाधिकारी

सम्भल।आज तहसील चंदौसी में संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी मनीष बंसल एवं पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्र ने अधिकारियों से कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस आमजन की शिकायतों को जानने व उनके निस्तारण का अच्छा प्लेटफार्म है। उन्होंने कहा कि आमजन की शिकायतों का गुणवत्तापरक व समयबद्ध निस्तारण सुनिश्चित किया जाए।


जिलाधिकारी ने कहा कि आमजन की शिकायतों का गुणवत्तापरक निस्तारण मुख्यमंत्री की प्राथमिकताओं में है, इसलिए इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि अधिकारी स्वयं प्रकरणों को देखें व मौके पर जाकर समस्याओं का निस्तारण सुनिश्चित कराएं।


उन्होंने कहा कि शासन स्तर से शिकायतकर्ता से निस्तारण की गुणवत्ता जानी जाती है इसलिए सभी अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि वह आवश्यक रूप से शिकायतकर्ता के मोबाइल पर संपर्क करें या उससे व्यक्तिगत रूप से जाकर मिले और शिकायतकर्ता को संतुष्ट करें।


जिलाधिकारी ने कहा कि जिन शिकायतों का निस्तारण नहीं हो सकता है उसके संबंध में शिकायतकर्ता को लिखित में सूचित करें कि किन कारणों से उनकी शिकायतों का निस्तारण नहीं किया जा सकता है ताकि वह पुनः आवेदन ना करें।
संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर चकरोड पर अवैध कब्जा हटवान, भूमि पर अवैध कब्जा हटवाने, आवास का लाभ दिलवाने सहित विभिन्न विभागों की 129 शिकायती व प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिनमें से 06 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया तथा शेष 123 के गुणवत्ता पर निस्तारण के निर्देश अधिकारियों को दिए गए।


इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी कमलेश सचान, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर तरन्नुम रजा उपजिलाधिकारी चंदौसी रामकेश धामा, क्षेत्राधिकारी चंदौसी डॉ प्रदीप कुमार एवं समस्त जिला स्तरीय अधिकारी सहित संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक की रिपोर्ट