सम्भल।आज कलेक्ट्रेट सभागार बहजोई में जिलाधिकारी मनीष बंसल की अध्यक्षता में जल जीवन मिशन राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल योजना की फेज दो एवं तीन की समीक्षा बैठक की गई।
 जिलाधिकारी ने कार्य की प्रगति तथा पेयजल योजनाओं की डीपीआर के विषय में जानकारी प्राप्त करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
 जिलाधिकारी ने एक्स ई एन जल निगम ग्रामीण को निर्देशित करते हुए कहा कि 20 से 25 ग्राम पंचायतों जहां पेयजल योजना के माध्यम से जलापूर्ति की जा रही है उसकी सफलता की कहानी का मीडिया के माध्यम से अच्छे से व्यापक प्रचार प्रसार किया जाए।
 जिलाधिकारी ने कार्यदाई संस्था एनकेजी प्राइमस जेवी की एक साइट पर कार्य की गुणवत्ता में कमी पाए जाने पर पेनल्टी लगाने के निर्देश दिए । जिलाधिकारी ने पेयजल योजना के अंतर्गत कार्य करने वाली कार्यदाई संस्थाओं को निर्देशित करते हुए कहा कि पेयजल योजना का कार्य गुणवत्तापूर्ण एवं समय से कराना सुनिश्चित करें।
 जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि किसी भी कार्यदाई संस्था को भुगतान खंड विकास अधिकारी के प्रमाण पत्र के बाद ही किया जाए। समस्त खंड विकास अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि यह योजना ग्रामीण क्षेत्रों में पारदर्शी तरीके से लागू हो यह भी प्रत्येक दशा में सुनिश्चित किया जाए।
 इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी कमलेश सचान, जिला विकास अधिकारी राम आशीष, एक्स ई एन जल निगम ग्रामीण आकांक्षा सिंह, जिला सूचना अधिकारी बृजेश कुमार एवं समस्त खंड विकास अधिकारी तथा संबंधित ए ई जल निगम एवं संबंधित कार्यदाई संस्था के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट