सम्भल। सामाजिक संस्था तरीन क्लब ने गरीब, निर्धन, ज़रुरतमंदो के लिए शाह फतेह उल्लाह तरीन दवाखाना नामक एक मुहल्ला क्लीनिक खोला गया।
उपनगरी सराय तरीन मुहल्ला दरबार में ज़रूरतमंदों की मदद के लिए समाजसेवी मुशीर खान तरीन के द्वारा एक मोहल्ला क्लिनिक का उद्घाटन किया गया।
उद्घाटन करते हुए समाजसेवी मुशीर खान तरीन ने कहा कि कमज़ोर, ज़रुरतमंद लोग पैसे की कमी की वजह से इलाज नहीं करा पाते और उनका रोग बढ़ जाता हैं। कई लोगों की ज़िंदगी भी चली जाती हैं।इसी उद्देश्य से आज मोहल्ला क्लीनिक खोला गया है ।जिसमें हर शुक्रवार को
बीयूएमएस डाक्टर द्वारा निशुल्क दवाइयां दी जाएंगे, बाकी दिनों में सिर्फ बीस रूपए में मरीज़ो को दवाई दी जाएगी।


चिकित्सा के क्षेत्र को कुछ चिकित्सक व्यवसाय के रूप में देखते हैं, वहीं आज भी समाज में ऐसे चिकित्सकों की कमी नहीं है, जो मरीज़ो का उपचार करने के साथ इंसानियत का दायित्व निभा रहे हैं। ऐसे चिकित्सक सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं। ऐसे चिकित्सक निशुल्क कैंप लगाकर मरीज़ो को निशुल्क उपचार व दवा देने के साथ ही गरीब लोगों को ज़रूरत का सामान भी उपलब्ध कराते हैं। ऐसे चिकित्सक समाज के लिए प्रेरणास्रोत बने हुए हैं और दिन रात लोगों के बीच रहकर समाजसेवा करने में जुटे हैं।
जैसे कि इस वक्त राजनीतिक माहौल है लोकसभा करीब है सभी राजनीतिक पार्टियां अपना अपना क्षेत्र तलाश कर रही है।


मुहल्ला क्लीनिक के उद्घाटन समारोह में हाफ़िज़ यूसुफ सैफी , डाक्टर अज़ीम , मास्टर अकरम, काशिफ मोहम्मद खां , हाजी अराफात , हकीम अकरम , मेराज आलम , मेहताब आलम तुर्की , आफताब खान , ज़ीशान अली खान नाज़िश मियां आदि मौजूद रहे।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट