सम्भल। आज कलेक्ट्रेट सभागार बहजोई में जिलाधिकारी मनीष बंसल की अध्यक्षता में कृषि विभाग की समीक्षा बैठक आयोजन किया गया।
 जिसमें जिलाधिकारी ने आईसीडीपी के अंतर्गत बीज वितरण को लेकर जानकारी प्राप्त की एवं धान के बीज की वितरण की प्रगति कम होने पर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने जिला कृषि अधिकारी को बीज की दुकानों पर स्टॉक को चेक करने के लिए भी निर्देशित किया। जनपद में एनपीके की उपलब्धता
 के विषय में भी जानकारी प्राप्त की तथा 
जिलाधिकारी ने जिप्सम आवंटन की उपलब्धता के विषय में भी विस्तार पूर्वक जानकारी प्राप्त की एवं संबंधित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि जिप्सम वितरण में छोटे किसानों को प्राथमिकता दी जाए ताकि अधिक से अधिक किसान लाभान्वित हो सकें और जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि जिप्सम वितरण के उपरांत उसकी सूची का भी सत्यापन कराया जाए।
 इसके उपरांत जिलाधिकारी ने खाद्य पोषण सुरक्षा योजना, आत्मा योजना, एग्री जंक्शन, नमामि गंगे, उद्यान विभाग द्वारा संचालित योजनाएं, गन्ना भुगतान, उर्वरक की उपलब्धता, आदि को लेकर भी विस्तार पूर्वक जानकारी प्राप्त की एवं संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
 इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी कमलेश सचान, कृषि उपनिदेशक हीरा सिंह जीना, जिला कृषि अधिकारी ओंकार सिंह, जिला उद्यान अधिकारी शुघर सिंह, जिला गन्ना अधिकारी रामेश्वर यादव, जिला सूचना अधिकारी बृजेश कुमार सहित संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट