सम्भल चंदौसी कोतवाली क्षेत्र में रजिस्ट्रेशन कैंप का जिलाधिकारी द्वारा फीता काट कर किया गया शुभारंभ

उधम पोर्टल पर पंजीकरण कराने वाले उद्यमियों एवं व्यापारियों को पांच लाख तक का दुर्घटना बीमा सहित मिलेंगी अन्य सुविधाएं…. जिलाधिकारी

जिलाधिकारी ने उद्योग एवं व्यापार बंधुओं एवं आईआईए के प्रतिनिधियों से की अपील उद्यमियों को उद्यम पोर्टल पर पंजीकरण के लिए करें ज्यादा से ज्यादा जागरूक..जिलाधिकारी

सम्भल । उद्यमियों के उद्यम पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन के लिए 01 जून से 15 जून 2023 तक चलाए जा रहे विशेष अभियान के अन्तर्गत आज चंदौसी के फडयाई बाजार में इण्डियन इंडस्ट्रीज़ एसोसिएशन संभल व ज़िला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केंद्र के सौजन्य से निशुल्क उद्यम रजिस्ट्रेशन का एक कैम्प आयोजित किया गया । जिसका शुभारम्भ जिलाधिकारी मनीष बंसल एवं संयुक्त आयुक्त उद्योग योगेश कुमार द्वारा फ़ीता काटकर किया गया।

जिसमें व्यापारियों के उद्यम रजिस्ट्रेशन किए गये। संयुक्त आयुक्त उद्योग योगेश कुमार ने बताया कि जनपद में अभी तक 404 उद्यमियों के द्वारा उद्यम पोर्टल पर अपना पंजीकरण कराया गया है और आज 51 उद्यमियों के द्वारा पंजीकरण किया गया है जिनको तत्काल ही प्रमाण पत्र दिए गए। सहायक प्रबंधक राजेन्द्र वर्मा द्वारा एमएसएमई पॉलिसी की जानकारी देते हुए उद्यमियों एवं व्यापारियों को बताया कि पंजीकरण कराने से पांच लाख तक का दुर्घटना बीमा उद्यमी का हो जाता है

और सभी एमएसएमई पॉलिसी का लाभ उसे मिलना शुरू हो जाता है। जिलाधिकारी ने कहा कि शासन के द्वारा 1 जून से 15 जून 2023 तक उद्यम पोर्टल पर उद्यमियों के पंजीकरण के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है इसमें उद्यमी एवं सभी छोटे दुकानदार भी अपना पंजीकरण करा सकते हैं ।शासन द्वारा यह एक महत्वपूर्ण योजना लायी गई है उद्यमियों विशेषकर माइक्रो स्केल के जो उद्यमी हैं।

उनकी बहुत सी श्रेणियों को इसमें जोड़ा गया है। अगर वह भी उद्यम पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन करवाते हैं उनको 5 लाख रुपये तक का दुर्घटना बीमा सरकार द्वारा दिया जाएगा । इसका ज्यादा से ज्यादा उद्यमी एवं व्यापारी लाभ उठाते हैं तो उनको बीमा एवं अन्य लाभ भी प्राप्त होंगे उन्होंने कहा कि सरकार के आंकड़ों को भी मजबूती मिलेगी तथा इन्हीं आंकड़ों के माध्यम से सरकार की अन्य योजनाओं से भी उद्यमियों को जोड़ने में आसानी होगी ।

जिलाधिकारी ने उद्योग एवं व्यापार बंधुओं तथा आईआईए के प्रतिनिधियों से अनुरोध किया कि वह ज्यादा से ज्यादा उद्यमियों एवं व्यापारियों को पोर्टल पर पंजीकरण के लिए जागरूक करें ।
इस अवसर पर आईआईए अध्यक्ष चेप्टर संभल कमल कौशल वार्ष्णेय,आईआईए सचिव चेप्टर संभल सुबोध कुमार गुप्ता,फूल प्रकाश वार्ष्णेय एवं उद्योग बंधु ,व्यापार बंधु के सदस्य शामिल रहे।

सम्भल से खलील मलिक कि ख़ास रिपोर्ट