डीएम को व्यापारियों ने नेपाल से आवागमन को लेकर एक पत्रक सौंपा

सोनौली महराजगंज: भारत नेपाल की सोनौली बॉर्डर पर स्थित अंतर्राष्ट्रीय महत्व की पुलिस चौकी के आधुनिक कक्ष का डीएम और एसपी ने फीता काटकर उद्घाटन किया।
गुरुवार की दोपहर को सोनौली बार्डर का दौरा के दौरान डीएम उज्जवल कुमार तथा एसपी प्रदीप गुप्ता ने सोनौली बार्डर पर स्थित पुलिस चौकी सोनौली के आधुनिक कार्यालय का उदघाटन फीता काटकर किया।


इसके उपरान्त एसएसबी,पुलिस राजस्व अधिकारी तथा नेपाल के पुलिस और सशस्त्र बल के अधिकारियों के साथ डीएम ने एक बैठक की।
बैठक में पंचायत चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए विचार विमर्श कियाऔर सरहद के सुरक्षा एजेंसियों को सचेत रहने के लिए निर्देशित किया।
बैठक के उपरांत डीएम ने पत्रकारों को बताया कि पंचायत चुनाव को लेकर स्थानीय सुरक्षा एजेसियो तथा नेपाल के अधिकारियो के साथ बैठक की गई है। पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए सारी तैयारी कर ली गई है। एसपी महराजगंज प्रदीप गुप्ता ने कहा कि सोनौली चौकी का सुंदरीकरण के साथ एक आधुनिक कार्यालय का उद्घाटन किया गया है। यह पुलिस चौकी अंतर्राष्ट्रीय महत्व की पुलिस चौकी है। उन्होंने यह भी कहा कि पंचायत चुनाव में पूरी तरह से सरहदी क्षेत्र के अधिकारियों को सचेत रहते हुए सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं।
बैठक में एसएसबी के सहायक कमांडेंट संजय प्रसाद एसडीएम नौतनवा प्रमोद कुमार,सीओ नौतनवा अजय सिंह चौहान इंस्पेक्टर नौतनवा राजेश कुमार पांडेय, इंस्पेक्टर सोनौली दिनेश कुमार तिवारी चौकी प्रभारी सोनौली रितेश कुमार राय, नेपाल की तरफ से नेपाल बेलहिया पुलिस के इलाका प्रहरी कार्यालय के प्रभारी ईश्वरी अधिकारी सशस्त्र सीमा बल के इंस्पेक्टर मौजूद रहे।
डीएम,एसपी ने बॉर्डर का अवलोकन भी किया। एसएसबी कैंप के सामने भारत में प्रवेश करने वाले लोगों की जांच करने वाले एसएसबी जवानों से भी बातचीत किया।
इस दौरान भारत से नेपाल आवागमन को लेकर सोनौली के व्यापारियों ने अपनी पीड़ा जिलाधिकारी को सुनाया और एक पत्रक देते हुए कहा कि नेपाल से आने वाले लोगों को एसएसबी द्वारा गहन जांच कर उन्हें परेशान किया जा रहा है । जिसके कारण हम व्यापारियों के सामने रोजी रोटी के संकट खड़ा हो गया है।
इस मौके पर मुख्य रूप से सोनौली व्यापरी सुभाष जायसवाल, विजय रौनियार,संजीव जायसवाल सहित आधा दर्जन व्यापारी मौजूद रहे ।

नौतनवां तहसील प्रभारी दीपक बनिया