सम्भल । आज सदस्य राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग भारत सरकार सुश्री सैयद शहजादी जी की अध्यक्षता में विकासखंड संभल के ग्राम पंचायत फूलसिंहा में जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित किया गया।
माननीय सदस्य राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग द्वारा फूलसिंहा के ग्रामीणों की समस्याओं को सुना गया ग्रामीणों के द्वारा विद्युत लाइन, स्कूल से सोत नदी तक संपर्क मार्ग, विद्युत की आपूर्ति के घंटे कम होना, पारिवारिक विवाद, ग्राम में हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर , खेल का मैदान धर्मशाला, पेंशन आदि की समस्याओं को माननीय सदस्य के समक्ष रखा। सदस्य द्वारा संबंधित अधिकारियों को इन समस्याओं के शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए।

और उन्होंने कहा कि आपकी सभी समस्याओं का शीघ्र निस्तारण होगा। उन्होंने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के माध्यम से अल्पसंख्यक लाभार्थियों को लाभ प्राप्त हो रहा है और उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में उज्ज्वला योजना, बैंकों के माध्यम से विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत ऋण की प्राप्ति ,आदि में अल्पसंख्यक वर्ग के ज्यादा से ज्यादा लाभार्थियों को लाभ प्राप्त हो रहा है मदरसों की आधुनिकता पर भी ध्यान दिया जा रहा है संभल में अल्पसंख्यक छात्र-छात्राएं अच्छी तकनीकी शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं।माननीय सदस्य ने बच्चों के स्कूल ड्रॉपआउट के संबंध में कहा कि अपने बच्चों को ज्यादा से ज्यादा स्कूल भेजें ताकि वह अच्छी शिक्षा प्राप्त कर अपना विकास कर सकें। और उन्होंने कहा कि अपनी बेटियों को भी अच्छी शिक्षा प्रदान करें।


इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी कमलेश सचान, जिला विकास अधिकारी राम आशीष, उप जिलाधिकारी संभल सुनील कुमार त्रिवेदी, जिला समाज कल्याण अधिकारी शैलेन्द्र कुमार गौतम, जिला सूचना अधिकारी बृजेश कुमार, जिला पंचायत राज अधिकारी उपेन्द्र पाण्डे, खण्ड विकास अधिकारी संभल अजीत सिंह, वक्फ निरीक्षक परविंदर कुमार एवं जनप्रतिनिधि तथा संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक की रिपोर्ट