जनपद के अन्य स्थानों पर भी खोली जाएंगी ऐसी कैंटीन.. जिलाधिकारी

स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को कैंटीन के माध्यम से मिलेगा रोजगार का अच्छा अवसर.. जिलाधिकारी

सम्भल ।आज जिलाधिकारी मनीष बंसल द्वारा चंदौसी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गौशाला रोड में बालाजी स्वयं सहायता समूह चंदौसी द्वारा संचालित दीदी कैंटीन का फीता काटकर शुभारंभ किया ।जिलाधिकारी ने दीदी कैंटीन में मिलने वाले भोज्य पदार्थों के विषय में कैंटीन संचालित करने वाले स्वयं सहायता समूह के सदस्यों से जानकारी प्राप्त की।
जिलाधिकारी ने कहा कि राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के अंतर्गत डूडा द्वारा सीएचसी चंदौसी में आज स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा एक कैंटीन का शुभारंभ किया गया है। यह एक अच्छा प्रयास है इससे समूह की महिलाओं को रोजगार प्राप्त होगा तथा सीएचसी पर जितने भी मरीज एवं तीमारदार आएंगे उनको भी यहां स्वच्छ और पौष्टिक आहार मिल पाएगा । आने वाले समय में जनपद के अन्य स्थानों पर भी ऐसी कैंटीन खोलने का कार्य किया जाएगा । तहसील चंदौसी एवं तहसील संभल पर भी ऐसी कैंटीन खोलने की शुरुआत हो रही है । अधिक से अधिक शहरी क्षेत्रों में समूह के माध्यम से जो महिलाएं विभिन्न व्यवसाय कर रही हैं उनके लिए इसके माध्यम से एक अच्छा अवसर प्राप्त होगा । इसके उपरांत जिलाधिकारी ने सीएचसी परिसर में पौधारोपण भी किया।


इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर तरन्नुम रजा, उप जिलाधिकारी चंदौसी रामकेश धामा, परियोजना अधिकारी डूडा अंजू सिंह जिला सूचना अधिकारी बृजेश कुमार, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ पंकज कुमार विश्नोई एवं स्वयं सहायता समूह के सदस्य भी शामिल रहे।


जिलाधिकारी ने चंदौसी नगर पालिका के अन्तर्गत आने वाले नवीन मण्डी स्थल के पास स्थित पुलिया का भी निरीक्षण किया तथा जिलाधिकारी ने नगर पालिका अधिशासी अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि पुलिया के पास स्थित नाले की सुपर सकर मशीन के माध्यम से सफाई कराते हुए जाली लगायी जाए ताकि गंदगी और मलवे के कारण नाला ना रुके तथा उन्होंने अधिशासी अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि नगर की साफ सफाई पर भी विशेष ध्यान दिया जाए।

सम्भल से खलील मलिक की रिपोर्ट