इस्लामनगर। सोमवार को मुख्य विकास अधिकारी श्वेतांक पांडे इस्लामनगर विकास खंड पहुंचे जहां उहोंने विकास खण्ड मुख्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया।विभागों के उपस्थिति रजिस्टर ,अभिलेख तथा कार्यालय में रखरखाव का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान अभिलेख एवं उपस्थिति रजिस्टर ठीक पाए गए। कार्यालय के रखरखाव से भी संतुष्ट दिखे परंतु कुछ कमियों को देखते हुए कर्मचारियों को कमियां ठीक करने की हिदायत भी दी इसके बाद मुख्य विकास अधिकारी ने विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर विकास खंड के समस्त सचिव व कर्मचारी एवं समस्त स्टाफ को वृक्ष लगाने की शपथ दिलाई उसके बाद उहोंने ब्लॉक प्रांगण में वृक्ष भी लगाए।

इसके बाद मुख्य विकास अधिकारी विकास खंड क्षेत्र के गांव नूरपुर पिनौनी में नई बनी वृद्ध गौशाला का निरीक्षण करने पहुंचे। निरीक्षण के दौरान गौशाला में काफी कमियां मिली सीडीओ ने कहा कि जिसने भी इस गौशाला की जगह का चयन किया वो ग़लत चयन किया गया है। इस गौशाला पर आने के लिए कोई पक्का रास्ता नहीं है। बरसात के मौसम में इस गौशाला पर पहुंच पाना बहुत मुश्किल हुआ करेगा। इसी दौरान उहोंने गौशाला में घूमकर सारी व्यवस्थाएं देखी इसी उपरांत उन्हे ठेकेदार द्वारा कराए गए कार्य में काफी खामियां मिली जैसे गायों के मूत्र के लिए जो नालियां बनाई उनका धाल ठीक नहीं था सारा मूत्र उन्हीं नालियां में भरा रहता है। गौशाला में ऊबड़ खाबड़ खड़नजा बिछा हुआ मिला।

जिससे गायों को बैठने में काफी परेशानी रहती है। इसी उपरांत इनकी नजर पाइप लाइन पर पड़ी उहोंने देखा तो ठेकेदार द्वारा पाइप लाइन ठीक नहीं बिछाई गई है। कई जगह से पाइप लाइन लीकेज मिली इसके अलावा बहुत सारी कमियां उन्हें देखने को मिली है। मुख्य विकास अधिकारी ने जिलाधिकारी द्वारा जल्द इस गौशाला का निरीक्षण कराने कि बात लोगो के समक्ष कही है।

गांव के लोगो का कहना था कि एक करोड़ बीस लाख की लागत से बनी इस गौशाला में जमकर भ्रष्टाचार हुआ है ठेकेदार द्वारा इस गौशाला में निर्माण के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की गई है।

रिपोर्ट रंजीत कुमार