भारत युवाओं का देश,युवाओं को विकास यात्रा का हिस्सा बनने के लिए किया जाए प्रेरित……. माननीय केंद्रीय मंत्री डॉक्टर जितेंद्र सिंह

माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत का रुतबा एवं सम्मान विश्व में बड़ा है……… माननीय केंद्रीय मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह

सम्भल। विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार), प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री, कार्मिक लोक शिकायत एवं पेंशन, परमाणु ऊर्जा विभाग और अंतरिक्ष विभाग के माननीय केंद्रीय मंत्री डॉक्टर जितेंद्र सिंह जी का जनपद में दो दिवसीय भ्रमण कार्यक्रम आज संपन्न हुआ।
 जिसमें भ्रमण के दूसरे दिवस को  मंत्री जी ने सर्वप्रथम एसएम डिग्री कॉलेज चंदौसी में आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन में प्रतिभाग किया। और उन्होंने डिग्री कॉलेज के मैदान में वृक्षारोपण 
किया तथा एसएम डिग्री कॉलेज चंदौसी के मैदान में माननीय मंत्री जी द्वारा फुटबॉल खेलकर बच्चों को खेलों के प्रति प्रोत्साहित किया गया।

इसके उपरांत माननीय मंत्री जी द्वारा विक्रम पैलेस संभल में प्रेस वार्ता की गई। जिसमें माननीय मंत्री जी ने कहा कि मोटे अनाज को लेकर संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा अंतर्राष्ट्रीय मिलेट वर्ष 2023 मनाया जा रहा है जिससे मोटे अनाज को अधिक प्रोत्साहन मिलेगा। और उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में भारत का रुतबा और सम्मान बढ़ा है।

कोविड महामारी के समय भारत ने बहुत ही अच्छी तरीके से कोविड महामारी से छुटकारा पाया जो कि विश्व में एक मिसाल बन गया। कोविड-19 के समय विश्व की निगाहें भारत पर थी ऐसे समय में भारत ने अपने आप को संभालते हुए दुनिया को सबसे पहला कोविड-19 के लिए इजाद किया हुआ वैक्सीन बाकी देशों को भी मुहैया कराया। भारत की सामर्थ्य का परिचय विश्व को मिला।
महिलाओं के लिए भारत सरकार द्वारा महत्वपूर्ण योजनाएं चलाई जा रही हैं।

ग्रामीण क्षेत्रों में शौचालय एवं उज्जवला योजना के अंतर्गत महिलाओं को काफी सुविधाएं प्राप्त हुई है। एवं भारत के इंफ्रास्ट्रक्चर में भी बढ़ोतरी हुई है मेट्रो एवं हवाई अड्डा, मेडिकल कॉलेज, विश्वविद्यालय आदि के क्षेत्र में विकास हुआ है जिससे जनमानस को काफी लाभ प्राप्त हो रहा है।

भारत एक युवाओं का देश है युवाओं को प्रेरित किया जाए कि विकास यात्रा का वह भी हिस्सा बने राष्ट्र निर्माण में अपना सहयोग प्रदान करें।
इसके उपरांत माननीय मंत्री जी डॉ जितेंद्र सिंह जी द्वारा संभल स्थित कल्कि मंदिर में जाकर दर्शन करते हुए पूजा अर्चना की।