सम्भल। गुरुवार को थाना हयातनगर क्षेत्र के ग्राम रसूलपूर धतरा निवासी जरीसा बेगम पुलिस अधीक्षक कार्यालय बहजोई पहुंच थाना हजरत नगर गढ़ी में तैनात इस्पेक्टर अशोक कुमार पर पैसे लेने के बाद भी निर्दोश बेटे पर कार्यवाही का आरोप लगाते हुए मुकदमे की केस डायरी मांगकर न्याय की गुहार लगाई है।
मामला थाना हज़रतनगर गढ़ी का है। जहां बीते बीस मई को हज़रत नगर गढ़ी पुलिस पीड़ित जरीसा के बेटे गुलज़ार को छेड़छाड़ के आरोप में घर से उठाने आई थी। लेकिन बड़े बेटे द्वारा जब छोटे भाई को लेजाने की बात पूछी गई तो पुलिस ने उसको भी पूछताछ कर छोड़ने की बात कहते हुए गाड़ी में बैठा लिया लेकिन रात भर का समय बीतने पर भी जब युवक अपने घर नही पहुंचा तो पीड़ित महिला अपने बच्चो का हाल जानने थाने पहुंची तो। जिस बेटे का नाम शिकायत पत्र में था ही नही।

जिसको पूछताछ को लाया गया था उस युवक को छोड़ने के लिए महिला द्वारा आरोप ही की इंस्पेक्टर द्वारा एक लाख की मांग की गई जैसे तैसे विधवा औरत ने अपने कुंडल बेच जिस की महिला पर सुनहार द्वारा दी गई केश स्लीप भी मौजूद है। वा उधार कर्ज कर पुलिस को बीस हज़ार रुपए दे दिए गए। लेकिन इसके बावजूद भी पुलिस द्वारा उसके बेटे का चालान कर दिया गया और आरपी बेटे के मुकदमे में 376 की बढोत्तरी कर दी गई जब के रिपोर्ट में सिर्फ छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया गया था।

सम्भल से खलील मलिक की रिपोर्ट