सम्भल। उत्तर प्रदेश के जनपद सम्भल के मोहल्ला हल्लू सराय के शिवांग रस्तोगी को यूपीएससी मेन्स परीक्षा में मिली 307 रैंक, दिल्ली से लौटे शिवांग का परिजनों ने ढाले-नगाड़े के साथ किया स्वागत। शिवांग रस्तोगी ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की मेन्स परीक्षा उत्तीर्ण कर जिले और परिवार का नाम रोशन किया है। शिवांग को 307 रैंक मिली है। उनके आईएएस बनने पर परिवार और रिश्तेदारों में खुशी का माहौल है।
उत्तर प्रदेश के जनपद संभल के शहर के मोहल्ला हल्लू सराय निवासी कारोबारी मनमोहन रस्तोगी के बेटे शिवांग रस्तोगी ने 12वीं की परीक्षा बाल विद्या मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल संभल से उत्तीर्ण की।

इसके बाद उन्होंने श्री वेंकटेश्वर विश्वविद्यालय दिल्ली से बीकॉम किया और आईएएस की तैयारी शुरू कर दी। इस बीच इग्नू से एमकॉम भी किया। 2019 में शिवांग रस्तोगी ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की प्री परीक्षा दी लेकिन सफलता नहीं मिली। 2020 और 2021 में प्री परीक्षा में सफलता मिल गई लेकिन मेन एग्जाम में असफलता मिली। चौथी बार 2022 में संघ लोक सेवा आयोग की मेन्स परीक्षा दी। इसका परिणाम आने पर खुशी का माहौल बन गया। शिवांग को 307 रैंक मिली।इसकी जानकारी होते ही परिवार में दीवाली जैसा माहौल बन गया। मंगलवार की शाम दिल्ली से लौटने पर शिवांग का परिजनों ने जोरदार स्वागत किया। दादा विष्णुसरन रस्तोगी, पिता मनमोहन रस्तोगी व मां रीति रस्तोगी सहित परिवार व मोहल्ले के लोगों ने ढोल-नगाड़े के साथ शिवांग को फूलों की माला पहनाकर मिठाई खिलाई। रिश्तेदार भी बधाई देने के लिए घर पहुंचने लगे।

सम्भल से खलील मलिक की रिपोर्ट