जनपद के बीज भंडारों पर निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य पर बिक्री करने की शिकायत प्राप्त हुई तो तत्काल प्रभाव से की जाएगी कार्रवाई ……जिलाधिकारी

सम्भल। जिलाधिकारी मनीष बंसल को जनपद में बीज भंडार की संचालित दुकानों पर निर्धारित मूल्य से अधिक धनराशि में बीज को विक्रय करने की गोपनीय तरीके से शिकायत प्राप्त हुई। 
जिस पर जिलाधिकारी ने तत्काल संज्ञान लेते हुए एक गोपनीय टीम गठित की और टीम के सदस्यों को मैसर्स दुर्गा बीज भंडार स्टेशन रोड बहजोई पर भेजा और टीम के सदस्यों द्वारा ग्राहक बनकर दुकानदार से धान के बीज ब्रांड बसंती (श्रीराम बायोसीड) के बीज की मांग की गई। जिस पर दुकानदार द्वारा निर्धारित रेट से अधिक मूल्य में बीज विक्रय करने के लिए कहा गया। जिस पर जिलाधिकारी द्वारा जिला कृषि अधिकारी को उक्त दुकान पर भेज कर तथ्यों की जांच कराई गई जिस पर साक्ष्य सहित तथ्य सही पाए गए। जिसके उपरांत जिलाधिकारी के निर्देशानुसार जिला कृषि अधिकारी द्वारा उक्त दुकान का लाइसेंस तत्काल निलंबित करते हुए अग्रिम कार्रवाई सुनिश्चित की गई।
इसके साथ ही धान बसंती एवं बीएच 21 के दो नमूने लिए गए। जिसे परीक्षण हेतु प्रयोगशाला भेजा गया है धान बसंती के उपलब्ध स्टॉक को सील करते हुए उक्त सील बीज की बिक्री पर तत्काल प्रभाव से अग्रिम आदेशों तक रोक लगाई गई है एवं दुकान स्वामी के सुपुर्दगी में दिया गया है।