सम्भल।आज कलेक्ट्रेट सभागार बहजोई में जिलाधिकारी मनीष बंसल की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत ग्राम पंचायत स्तरीय शिविर आयोजन के संबंध में बैठक का आयोजन किया गया। 
जिसमें कृषि उपनिदेशक हीरा सिंह जीना ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के किसान जो की पात्रता की श्रेणी में है। वह किसान सम्मान निधि के लाभ से वंचित हैं। उनको किसान सम्मान निधि का लाभ दिलाने हेतु ग्राम पंचायत स्तर पर शिविर लगाकर उनको किसान सम्मान निधि का लाभ दिया जाएगा। उसके विषय में विस्तार पूर्वक जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि ग्राम प्रधान एवं अन्य ग्रामीण स्तरीय कार्मिक द्वारा ग्राम पंचायतों में डोर टू डोर जाकर ऐसे पात्र लाभार्थियों को चिन्हित किया जाएगा जिनको अभी तक किसान सम्मान निधि का लाभ नहीं मिला है।
जिलाधिकारी ने कहा की यह भारत सरकार की एक महत्वपूर्ण योजना है।इसका लाभ अंतिम स्तर तक पहुंचाना आपकी जिम्मेदारी है एवं लोगों को जागरूक करते हुए इस योजना का लाभ पात्र किसानों को दिया जाए और उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि 22 जून से लगने वाले शिविर में यह सुनिश्चित कराएंगे की संबंधित कार्मिक वहां उपस्थित रहे। और डिस्टिक कोऑर्डिनेटर सीएससी को निर्देशित करते हुए कहा कि ग्रामीण स्तर पर लगाए जाने वाले शिविर में संबंधित जन सेवा केंद्र धारक उपस्थित रहे ताकि किसानों का रजिस्ट्रेशन तत्काल किया जा सके।


समस्त उप जिलाधिकारी एवं समस्त खंड विकास अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि शिविर के प्रथम दिन जाकर शिविर की व्यवस्था देखें ताकि वहां उपस्थित कार्मिक अपना कार्य सही ढंग से कर सकें। और उन्होंने संबंधित को निर्देशित करते हुए कहा कि शिविरों के माध्यम से लक्ष्य के सापेक्ष कार्य कराना भी सुनिश्चित करें तथा उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि किसी भी अपात्र व्यक्ति को किसान सम्मान निधि का लाभ ना दिया जाए यह भी प्रत्येक दशा में सुनिश्चित किया जाए। और जिलाधिकारी ने कहा कि ग्राम पंचायत स्तर पर लगाए जाने वाले शिविर ग्राम पंचायत भवनों में लगाए जाएं यह भी प्रत्येक दशा में सुनिश्चित किया जाए।


इसके उपरांत सरकारी केंद्रों पर गेहूं क्रय से संबंधित मंडी सचिवों से जानकारी प्राप्त की तथा शत प्रतिशत गेहूं क्रय कराने के निर्देश दिए एवं समस्त उप जिलाधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि अवैध रूप से भंडारण करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध छापेमारी करते हुए कड़ी कार्रवाई संज्ञान में लाई जाए। एवं प्राइवेट आढ़तियों पर भी छापेमारी की जाए ताकि अवैध भंडारण ना हो सके।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रदीप वर्मा, समस्त उपजिलाधिकारी समस्त तहसीलदार समस्त मंडी सचिव उप कृषि निदेशक हीरा सिंह जीना, जिला सूचना अधिकारी बृजेश कुमार समस्त खंड विकास अधिकारी एवं जिला खाद्य विपणन अधिकारी विजेता सिंह एवं संबंधित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

सम्भल से खलील मलिक