मतगणना वाले दिन कार्मिक मतगणना स्थल पर समय से पहुंचना करें सुनिश्चित..जिलाधिकारी

मतगणना कार्मिक मतगणना स्थल पर कोई भी अनावश्यक कागज या पर्ची एवं मोबाइल लेकर ना जाएं..जिलाधिकारी

सम्भल।13मई 2023 को नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन 2023 की होने वाली मतगणना को सकुशल एवं निष्पक्ष तथा पारदर्शी तरीके से संपन्न कराने के दृष्टिगत आज डीआर रिसॉर्ट इस्लाम नगर रोड बहजोई में मतगणना कार्मिकों( मतगणना पर्यवेक्षक ,मतगणना सहायक, एवं अतिरिक्त गणना सहायक) का दो पालियों में प्रशिक्षण संपन्न हुआ। जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष बंसल द्वारा प्रशिक्षण में आए मतगणना कार्मिकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। उन्होंने कार्मिकों को निर्देशित करते हुए कहा कि निर्वाचन आयोग के आदेशों का पालन करें एवं मतगणना में गणना की गति को ठीक रखें कोई भी कार्मिक कार्य में जल्दबाजी नहीं दिखाएगा। मतगणना स्थल पर आर. ओ. ,उप जिलाधिकारी या अन्य उच्च अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे अगर कार्मिक को किसी बात में संदेह है तो उसको उच्च अधिकारियों से संपर्क करते हुए उसका निस्तारण करें ।


कार्मिकों का कार्य मतगणना का रहेगा।अगर कहीं रिकाउंटिंग की स्थिति आती है तो उसका निर्णय आर. ओ. के द्वारा किया जाएगा । प्रत्येक मतगणना कार्मिक मतगणना वाले दिन समय से अपने मतगणना स्थलों पर उपस्थित रहेंगे। तथा उन्होंने कहा कि मतगणना स्थल पर जाकर अपनी सामग्री का मिलान कर लें और यह भी देख लें कि आपके टेबल पर कौन-कौन से बूथ एवं वार्ड खुलने वाले हैं । अगर मतगणना में कोई समस्या आ रही है तो अपने आर. ओ को इस बात से अवगत कराएं।

कोई भी कार्मिक अपने साथ कोई भी अनावश्यक कागज या पर्ची मतगणना स्थल पर लेकर नहीं जाएगा यह भी सुनिश्चित किया जाए। तथा कोई भी मतगणना कार्मिक अपना मोबाइल मतगणना स्थल पर लेकर ना आए यह भी सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि मतगणना में निष्पक्ष तरीके से कार्य करना सुनिश्चित करें अगर कोई व्यक्ति मतगणना स्थल पर कोई गड़बड़ करता है तो उच्चाधिकारियों को अवगत कराएं तथा अपना कार्य जिम्मेदारी से करें कोई भी कार्मिक किसी भी एजेंट, प्रत्याशी , या प्रत्याशी के परिवार से संपर्क में ना रहे यह भी सुनिश्चित किया जाए। आज दोनों पालियों में हुए कार्मिकों के प्रशिक्षण में कुल 730 मतदान कार्मिकों का प्रशिक्षण था जिनमें 146 मतगणना पर्यवेक्षक 438 मतगणना सहायक एवं 146 अतिरिक्त मतगणना सहायक थे । जिनमें से एक मतगणना पर्यवेक्षक ,10 मतगणना सहायक एवं एक अतिरिक्त मतगणना सहायक अनुपस्थित रहे ।


इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी कमलेश सचान, अपर जिलाधिकारी/उप जिला निर्वाचन अधिकारी प्रदीप वर्मा, जिला विकास अधिकारी राम आशीष, जिला विद्यालय निरीक्षक बालमुकुंद प्रसाद एवं जिला पंचायत राज अधिकारी जाहिद हुसैन सहित संबंधित अधिकारी कर्मचारी एवं प्रशिक्षण में आए कार्मिक उपस्थित रहे ।

जिला अधिकारी मनीष बंसल

सम्भल से खलील मलिक