सीएनएन न्यूज भारत ब्यूरो महराजगंज::सभी सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी दायित्व का निर्वहन ठीक ढंग से करें। शासन व विभाग की ओर से मिलने वाले निर्देशों का पालन किया जाए। ओपीडी में आने वाले मरीजों से व्यवहार ठीक रखें।
यह बातें अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. राकेश कुमार ने प्रशिक्षण के दौरान कही। वह सोमवार को होमियोपैथ कार्यालय सभागार में तैनात नए सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों को कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. केपी सिंह ने सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों को टीकाकरण के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

उन्होंने नियमित टीकाकरण, कोविड टीकाकरण के साथ अन्य जानकारी दी। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. बीर विक्रम ने कहा कि ओपीडी में आने वाले मरीजों को चिह्नित करें। यदि कैंसर, शुगर, ब्लड प्रेसर, लकवा के अलावा अन्य गंभीर बीमारियों के गंभीर रोगी मिलें तो उसे उच्च अस्पताल में रेफर किया जाए।
जिला कार्यक्रम प्रबंधक नीरज सिंह ने ओपीडी क्षेत्र के सभी परिवारों के रजिस्टर तैयार करने के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस मौके पर जिला कम्यूनिटी प्रोसेस मैनेजर संदीप पाठक, सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी सोनीका, किरन, तुलसी, रबिना, रागिनी, पवन, विकास आदि मौजूद रहे।