बदायूँ। 04 मई लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2023 जनपद में 14 मई रविवार को 18 परीक्षा केंद्रों पर दो सत्रों में पूर्वान्ह 9ः30 से 11ः30 तक सामान्य अध्ययन प्रथम प्रश्न पत्र तथा अपरान्ह 2ः30 बजे से 4ः30 बजे तक सामान्य अध्ययन द्वितीय प्रश्न पत्र में संपन्न होगी। इस परीक्षा के सफल संचालन हेतु परीक्षा केंद्रों के सम्मुख अंकित अधिकारियों की तैनाती जिला मजिस्ट्रेट मनोज कुमार द्वारा स्टैटिक मजिस्ट्रेट तथा सेक्टर मजिस्ट्रेट के रूप में की गई है।
गुरुवार को कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने के लिऐ बैठक आयोजित की गई। बैठक में अवगत कराया गया कि 18 परीक्षा केन्द्रों को 06 सैक्टर में बांटा गया है। प्रत्येक तीन परीक्षा केंद्रों पर 1-1 सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाए गए हैं। डीएम ने स्टैटिक मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए हैं कि समय से सभी प्रकार की तैयारियां पूर्ण करा लें, परीक्षा केंद्रों में परीक्षा से पूर्व परीक्षार्थियों की सघन तलाशी दी जाए। आयोग के निर्देशों का अक्षरशः पालन कराया जाए। स्टैटिक मजिस्ट्रेट परीक्षा केंद्रों में समय से पहुंचकर परीक्षा को आयोग के निर्देशानुसार सकुशल संपन्न कराएं।
केंद्र व्यवस्थापक आयोग के निर्देशों का भली-भांति अध्ययन कर लें। डीएम ने निर्देश दिए हैं कि परीक्षा केंद्रों के आसपास फोटो स्टेट मशीन एवं परीक्षा को प्रभावित करने वाली गतिविधियां ना हो। परीक्षार्थियों के मार्गदर्शन के लिए रोडवेज एवं रेलवे स्टेशन पर उनके ठहरने एवं परीक्षा केंद्रों की जानकारी के लिए फ्लेक्स आदि लगाए जाए। डीएम ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि चिकित्सीय व्यवस्थाएं चाक-चौबंद रहे। उन्होंने विद्युत विभाग को निर्देश दिए हैं कि परीक्षा के दौरान विद्युत आपूर्ति वाधित ना हो। उन्होंने निर्देश दिए कि सेक्टर मजिस्ट्रेट समस्त प्रकार की तैयारियों को समय से पूर्ण करा लें।
डीएम ने निर्देश दिए कि परीक्षा में लगे अधिकारी कर्मचारीगण परीक्षा को शांतिपूर्वक पारदर्शी रूप से सकुशल संपन्न कराएंगे। किसी भी प्रकार की लापरवाही न होने पाए। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राकेश कुमार पटेल, अपर जिलाधिकारी प्रशासन विजय कुमार सिंह, नगर मजिस्ट्रेट बृजेश कुमार सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ0 प्रवेश कुमार, समस्त उपजिलाधिकारी, केन्द्र व्यवस्थापक सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी मौजूद रहे।