बदायूँ। दातागंज तहसील कार्यालय में तैनात कर्मचारी का रिश्वत लेने का वीडियो वायरल हो रहा है। जनपद में फिर एक बार दातागंज तहसील के कर्मचारी का रिश्वत लेते हुए वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और फिलहाल में बिसौली एसडीएम के अर्दली का रिश्वत लेते वीडियो वायरल हुआ था। योगी सरकार की सख्ती होने के बाबजूद भी भ्रष्टाचार रुकने का नाम नहीं ले रहा है। भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई न होने के कारण भष्टाचार को बड़वा मिल रहा है। दातागंज तहसील कार्यालय में तैनात कर्मचारी का खुलेआम रिश्वत लेने का वीडियो वायरल हो रहा है ।इसमें आय प्रमाण पत्र के नाम पर 300 रुपए लेकर एक व्यक्ति से अपनी जेब में रखता कर्मचारी साफ नजर आ रहा है। हालांकि वीडियो की खास बात यह है रिश्वत लेने वाला कर्मचारी अभी भी अपनी सीट पर डटा हुआ है। तहसीलदार शिव कुमार शर्मा ने कहा है कि जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।
सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में आय प्रमाण पत्र के 300 रुपए लिए जा रहे है। इस संबंध में एक व्यक्ति से बात कर रहा है और उससे रुपए लेकर भी काम की गारंटी नहीं ले रहा है। कह रहा रुपए दे जाओ काम शाम को होगा जिस तरह की बात कर रहा है। सूत्रों के अनुसार खतौनी की सरकारी फीस 15 रुपए है मगर किसानों से 30 रुपए वसूल किए जाते है। इस मामले में तहसीलदार और एसडीएम दोनों लोगों ने चुप्पी साध रखी है।किसानों का आरोप है कि जो किसान सम्मान निधि में जो वंचित किसान हैं या जिनकी लैंड शीडिंग होनी है।उनसे भी अवैध वसूली की जाती है।
दातागंज तहसील में इस प्रकार के प्रकरण पहले भी सामने आ चुके हैं यहां पहले से ही कई लेखपालों,बाबुओं के भी वीडियो वायरल हुए हैं हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद मामलों में दिखावटी कार्रवाई की गई है और कागजों में दफन हो गई।