सहसबान।त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 से सम्बन्धित ग्राम पंचायत खिरकवारी भूड के मतपत्रो की पुन: गणना मंगलवार को ब्लाक मुख्यालय दहगवां पर सम्पन्न हुई। जिसमे मुकुट सिंह यादव ने वर्तमान ग्राम प्रधान विमलेश को 25 वोटो से हराया। 

विकास क्षेत्र दहगवां के ग्राम खिरकवारी भूड मे त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 मे ग्राम प्रधान का चुनाव हुआ था जिसमे ग्राम प्रधान पद पर विमलेश की एक वोट से जीत हो गई थी उसके बाद मुकट सिंह ने कोर्ट मे एक रिट कोर्ट मे डाल दी उसके बाद कोर्ट ने मतपत्रो की पुन: गणना करने के आदेश कर दिए है। 14 मार्च दिन मंगलवार को दहगवां ब्लाक मुख्यालय पर पुन: मतपत्रो की गणना 2 बजे से भारी पुलिस बल की सुरक्षा मे की गई। जिसमे थाना जरीफनगर, सहसवान, मुजरिया व पीएसी की मौजूदगी मे री काउन्टिंग की गई। 

वताते चले कि ग्राम पंचायत खिरकवारी भूड मे 692 मत पडे जिसमे वर्तमान ग्राम प्रधान विमलेश को 309 मत मिले और मुकुट सिंह की एक वोट से हार हो गई। उसके बाद मुकुट सिंह यादव ने कोर्ट मे रिट डाल दी थी जिसमे कोर्ट ने 14 मार्च दिन मंगलवार को री काउन्टिंग के आदेश कर दिए थे।जिसकी गणना दहगवां ब्लाक मुख्यालय पर दो बजे से की गई तो मुकुट सिंह यादव ने वर्तमान ग्राम प्रधान विमलेश को 25 मत से हरा कर जीत हासिल कर ली। बही मौजूदा ग्राम प्रधान विमलेश को 283 मत मिले तो बही मुकुट सिंह यादव को 308 मत मिले तो बही एआरओ अरुण कुमार नायव तहसीलदार विल्सी ने मुकुट सिंह यादव की 25 वोट से जीत की घोषणा की। री काउन्टिंग मे 94 मत केन्सिल प्राप्त हुए।

दहगवां ब्लाक के अलग-अलग गाँव मे पिता पुत्री वने ग्राम प्रधान 

दहगवां। विकास क्षेत्र दहगवां की ग्राम पंचायत अस्लौर आदमपुर की ग्राम प्रधान शीला देवी पत्नी सज्जन ने 2021 के त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन चुनाव मे ग्राम प्रधान पर जीत हासिल की थी । तो प्रधान शीला देवी के पिता मुकुट सिंह यादव खिरकवारी भूड से ग्राम प्रधान पद पर चुनाव लडे थे तो वे एक वोट से हार गए और विमलेश कुमारी ग्राम प्रधान चुनाव जीत गई थी। मगर मुकुट सिंह यादव अपनी जीत पक्की समझते हुए उन्होने कोर्ट मे एक रिट डाल दी जिसमे मंगलवार को री काउन्टिंग हुई तो मुकुट सिंह यादव ने मौजूदा ग्राम प्रधान विमलेश कुमारी को 25 वोट से हराकर जीत हासिल की।एक ही ब्लाक क्षेत्र के ग्राम मे पिता पुत्री अलग-अलग गाँव से ग्राम प्रधान पद पर निर्वाचन हुए जिससे दो गाँव मे खुशी की लहर दौड पडी है।