मंडलायुक्त सौम्या अग्रवाल ने स्मार्ट सिटी के अंतर्गत नगर निगम में स्थापित इंटीग्रेटेड कंट्रोल कमांड सेंटर का किया निरीक्षण

मंडलायुक्त ने निर्देश दिए की कंट्रोल कमांड सेंटर के जरिए ट्रैफिक मैनेजमेंट में और सुधार लाने की आवश्यकता है।

। मंडलायुक्त सौम्या अग्रवाल ने आज स्मार्ट सिटी के अंतर्गत नगर निगम में स्थापित इंटीग्रेटेड कंट्रोल कमांड सेंटर का निरीक्षण किया। मंडलायुक्त ने इंटीग्रेटेड कंट्रोल कमांड सेंटर के माध्यम से शहर के विभिन्न चौराहों पर आवागमन की गतिविधियों को स्क्रीन पर देखा और निर्देश दिए की सभी चौराहों पर सी0सी0 टी0वी0 कैमरे संचालित रहें। उन्होंने निर्देश दिए की कंट्रोल कमांड सेंटर के जरिए ट्रैफिक मैनेजमेंट में और सुधार लाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा की दो पहिया वाहन पर हेलमेंट तथा चार पहिया वाहन पर सीट बेल्ट को भी चेक किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए इंटीग्रेटेड कंट्रोल कमांड सेंटर के जरिए स्पीड कंट्रोल करने के लिए लोकेशन चिन्हित कर तेज गति से चलने वाले वाहनों को कंट्रोल किया जाए, यदि कोई नियम का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाए। उन्होंने निर्देश दिए की कॉल बॉक्स के जरिए इमरजेंसी कॉल सिस्टम को भी और एक्टिव किया जाए।

इस अवसर पर नगर आयुक्त निधि गुप्ता बत्स, पुलिस अधीक्षक ट्रैफिक राम मोहन सिंह, अपर नगर आयुक्त सुनील कुमार यादव, मुख्य अभियंता नगर निगम वी0के0 सिंह सहित स्मार्ट सिटी के अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।