जिलाधिकारी ने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो भी सम्पूर्ण समाधान में शिकायते प्राप्त हो रही हैं उनका निस्तारण समयान्तर्गत किया जाए

बरेली। जिलाधिकारी शिवाकान्त की अध्यक्षता में आज जनपद बरेली की तहसील सदर के सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न हुआ। सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 46 शिकायतें प्राप्त हुई, मौके पर 06 शिकायतों का निस्तारण किया गया।


जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में आए शिकायत कर्ताओं की शिकायतों को सुना और सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो भी सम्पूर्ण समाधान में शिकायते प्राप्त हो रही हैं उनका निस्तारण समयान्तर्गत किया जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जिस शिकायत का निस्तारण किया जाए, उस शिकायत से संबंधित शिकायतकर्ता संतुष्ट है या नहीं। इसकी जानकारी ली जाए।


सम्पूर्ण समाधान दिवस में शिकायतकर्ता श्रीमती मिथलेश पत्नी अन्तराम ग्राम मानपुर अहियापुर तहसील सदर ने बताया कि गाटा संख्या 115 (क) की खेत को कई वर्षों से जोत रही हैं व वर्तमान में फसल खड़ी में है। ग्राम प्रधान व अन्य व्यक्तियों द्वारा जमीन पर कब्जा करने के लिए डराया व धमकाया जा रहा है। जिस पर जिलाधिकारी ने तहसीलदार सदर को निर्देश दिए कि जांच कर नियमानुसार कार्यवाही की जाए।

एक अन्य शिकायतकर्ता श्रीमती शबनम पत्नी स्व0 इकबाल खान निवासी परतापुर चौधरी, इज्जतनगर ने बताया कि प्रार्थी ने राशन कार्ड बनवाने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था किन्तु अभी तक राशन कार्ड नहीं बना है और मेरा राशन कार्ड गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाला बनवा दिया जाए जिससे मेरी गुजर बसर हो सकें। जिस पर जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिए कि नियमानुसार कार्यवाही करते हुए प्रार्थी का राशन कार्ड बनवाया जाए।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार चौरसिया, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 बलवीर सिंह, उप जिलाधिकारी सदर प्रत्यूष कुमार पाण्डेय, अपर नगर आयुक्त सुनील कुमार सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट अलोक गुप्ता