ओवरलोडिंग करने वाले वाहनों का होगा चालान कसेगा शिकंजा

मुख्यमंत्री के निर्देश पर कमिश्नर ने आरटीओ, पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों के साथ की समीक्षा

ट्रांसपोर्ट नगर में जाएंगी गाड़ियां, शहर में ट्रकों के घुसने पर होगी कार्रवाई

शहर में नहीं चलेंगे देहात के परमिट वाले ऑटो, 15 दिन में जांच कर रिपोर्ट देने के निर्देश

बरेली मंडल में ओवरलोड वाहन, फिटनेस, इंश्योरेंस और परमिट चेक करने को लेकर अभियान होगा शुरू। रीजनल ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी की समीक्षा बैठक में कमिश्नर संयुक्ता समद्दार ने ओवरलोडिंग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सवारी गाड़ी में दो बसों का नवीनीकरण हुआ है। एक वाहन का चालान किया गया है। उन्होंने संभागीय परिवहन अधिकारी को 29 बसों का 15 मार्च तक सत्यापन कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं। ओवरलोडिंग, एमबी एक्ट के उल्लंघन में एक साल में तीन बार चालान होने और 5 साल में 5 बार चालान होने पर परमिट निरस्तीकरण की कार्रवाई शून्य होने पर कमिश्नर ने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने बरेली संभाग के चारों जिलों के प्रवर्तन अधिकारियों को एक माह के अंदर कार्रवाई कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं। शहर में ट्रकों और बड़े वाहनों का जमावड़ा होने पर कमिश्नर ने कहा कि सभी गाड़ियों को ट्रांसपोर्ट नगर भेजा जाए। नो एंट्री के बाद ही लोडिंग अनलोडिंग के लिए बड़ी गाड़ियां शहर के अंदर आएं। शहर के अंदर ट्रक मिलने पर संबंधित थाना पुलिस, ट्रैफिक के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने अभियान चलाकर गाड़ियों को ट्रांसपोर्ट नगर में शिफ्ट करने के निर्देश दिए हैं। समीक्षा बैठक में अपर आयुक्त अरुण कुमार, सीडीओ जग प्रवेश, एसपी ट्रैफिक राम मोहन सिंह, उप परिवहन आयुक्त संजय सिंह, संभागीय परिवहन अधिकारी कमल प्रसाद गुप्ता, संभागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन दिनेश कुमार, क्षेत्रीय प्रबंधक रोडवेज दीपक चौधरी समेत अधिकारी उपस्थित थे।

वारिसान को ट्रांसफर होंगे ऑटो परमिट, गिफ्ट बिक्री पर रहेगा प्रतिबंध

समीक्षा बैठक में कमिश्नर ने कई ऐसे मामले पकड़े। इनमें ऑटो परमिट को गिफ्ट दिया गया था। इसके अलावा भाई को परिवार की श्रेणी में बता कर उसके नाम ट्रांसफर कराया गया था। जिस पर कमीशन ने सख्ती से रोक लगाते हुए निर्देश दिए हैं कि परमिट केवल पत्नी और बच्चों को बतौर वारिसान ट्रांसफर होगा। किसी को गिफ्ट और बिक्री करने का अधिकार नहीं है। ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। रोजगार को बढ़ाने के लिए ग्रामीण क्षेत्र में एक वयस्क व्यक्ति को एक ही परमिट जारी करने के निर्देश दिये

टोल प्लाजा के रडार पर आए 15 दिन में 600 ओवरलोड वाहन

उत्तराखंड से बरेली आने वाले ओवरलोड वाहनों की वजह से हो रहे हादसों को रोकने के लिए कमिश्नर ने आरटीओ, एसपी ट्रैफिक और एसडीएम को निर्देश दिए हैं कि वह संयुक्त टीम बनाकर हर 15 दिन में इसकी रिपोर्ट देंगे। बरेली में यूपी परमिट के 6382, ऑल इंडिया परमिट के 7858 वाहन रजिस्टर्ड हैं। जनवरी में 15 दिन में टोल प्लाजा पर 600 गाड़ियों को ट्रैक किया गया है। इसकी रिपोर्ट आरटीओ को भेजी गई है।

गन्ना सेंटर से मिलों को गन्ना ढोने वाले वाहनों पर सख्ती के निर्देश

सड़क पर आए दिन हो रहे हादसों की रोकथाम के लिए कमिश्नर ने निर्देश दिए हैं कि चीनी मिलों के अधिकृत केंद्रों से ट्रालों और ट्रकों को गन्ना ढोने वाले वाहनों का सत्यापन करें। मानक से अधिक लोड पाए जाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई करें। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह चीनी मिलों से पंजीकृत वाहनों की सूची लें। इसके अलावा भूसे की ट्रकों और बैगास की ओवरलोड गाड़ियों पर पूरी तरह से प्रतिबंध है। ओवरलोड गाड़ियां सड़क पर पाए जाने पर उनके खिलाफ चालान की कार्रवाई करें। 3 बार से अधिक चालान होने पर उनका परमिट निरस्तीकरण कर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएं ।