जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जनपद बरेली की तहसील नवाबगंज में सम्पूर्ण समाधान दिवस हुआ सम्पन्न

आई.जी.आर.एस में आ रही शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण ढंग से किया जाये : जिलाधिकारी

जिलाधिकारी शिवाकान्त की अध्यक्षता में आज जनपद बरेली की तहसील नवाबगंज के सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न हुआ। सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 104 शिकायतें प्राप्त हुई, मौके पर 04 शिकायतों का निस्तारण किया गया।
जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस से पूर्व समस्त अधिकारियों को निर्देश दिये कि आई.जी.आर.एस की शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण ढंग से किया जाए। उन्होंने समस्त अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिस शिकायतकर्ता की शिकायत का निस्तारण किया जाये उससे एक बार फोन करके सम्पर्क अवश्य किया जाये की वह शिकायत के समाधान से संतुष्ट है या नहीं।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में शिकायकर्ता तेजराम निवासी ग्राम पनवडिया इलाकाजलालपुर विकास खण्ड भदपुरा ने बताया कि उन्होंने अपने राशन कार्ड में यूनिट जोड़ने के सम्बन्ध में कई बार आवेदन कर चुकी हुँ परन्तु अभी तक राशन कार्ड में यूनिट नहीं जोड़ी गई। जिस पर जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को शीघ्र आवश्यक कार्यवाही करते हुए यूनिट जोड़ने के निर्देश दिये। इसी के अतिरिक्त एक अन्य शिकायतकर्ता रामसेवक पुत्र श्री धनीराम तहसील नवाबगंज ने बताया कि उन्होंने कुछ दिन पहले बिजली का बिल जमा किया था परन्तु वह अभी तक पुराना बिल ही दिखाई दे रहा है। जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता विद्युत को इसमें शीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश दिये। शिकायतकर्ता शाहीन पत्नी दिलशाद निवासी ग्राम पंडरा ने बताया कि वह काफी गरीब है उन्होंने मुख्यमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत आँनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था किन्तु अभी तक उन्हें आवास नहीं मिला है। जिस पर जिलाधिकारी ने डी.सी. मनरेगा को शीघ्र प्रार्थी को आवास उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में DIG/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार चैरसिया, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 बलवीर सिंह, उप जिलाधिकारी नवाबगंज राजीव कुमार शुक्ल, डीसी मनरेेगा गंगाराम, तहसीलदार नवाबगंज रश्मि कुमारी सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।