कुंवर गांव । सालारपुर ब्लाक क्षेत्र के ग्राम पंचायत भटौली में आगामी पंचायती चुनाव की राजनीति के चलते गांव में पंचायत घर का निर्माण लटका हुआ । जहां प्रधान का कार्यकाल खत्म होने के बाद भी नहीं बन सका पंचायत घर। सलारपुर ब्लाक क्षेत्र के गांव भटौली में पंचायत घर के लिए ग्राम निवर्तमान प्रधान ने लेखपाल रामौतार के द्वारा 12/11/2020 को पंचायत घर का प्रस्ताव कर दिया गया था जिसका गांव की सहमति के अनुसार एक कार्रवाई रजिस्टर भी बनाया गया था जिस पर गांव वालों ने हस्ताक्षर भी किए थे।और ग्राम प्रधान ने अपनी मोहर लगाकर हस्ताक्षर भी किए थे।जहां चयनित जगह पर जियोटैक कर ग्राम प्रधान द्वारा पंचायत घर के लिए बुनियाद भी खुदवाई गई थी। लेकिन बाद में ग्राम निवर्तमान प्रधान व आगामी प्रधान पद के दावेदारों ने आगामी चुनाव की राजनीति के चलते प्रस्ताव को खारिज कर दिया और स्वीकार नहीं किया ।उसके बाद ग्राम निवर्तमान प्रधान ने लेखपाल रामौतार के द्वारा दूसरा प्रस्ताव गांव पड़ी नवीन पट्टी की होली वाली जगह पर करवा लिया है।जिसके बाद हल्का लेखपाल रामोतार का दूसरी जगह के लिए स्थांतरण हो गया । पंचायत घर के लिए शासन से 12लाख ₹75 हजार रुपए की मंजूरी मिल चुकी है और सचिव ने भी बताया कि अब पंचायत घर का निर्माण वहीं कराया जाएगा । जिसकी गांव में चर्चाएं बनी हुई हैं। उधर गांव वालों में होली जगह पर पंचायत घर के निर्माण को लेकर रोष प्रकट है जहां गांव में आगामी चुनाव को लेकर गुट बंदी भी बनी हुई है।

सूत्रों के मुताबिक ग्राम प्रधान और सचिव केशव भारती ने पंचायत घर की धनराशि का निकाल कर बंदरबांट कर लिया है।

सचिव साहब हैं राजनीति दबाव में

इस संबंध में हल्का लेखपाल भोजराज का कहना है मैंने अभी कुछ दिन पहले गांव का चार्ज संभाला है यह मामला हमारे संज्ञान में नहीं है ।

इस संबंध में प्रसाशक एडीओ पंचायत खालिद अली का कहना है कि पंचायत घर के लिए शासन से मंजूरी मिल चुकी है दो चार दिन में गांव चयनित जगह पर निर्माण कार्य शुरू करवा दिया जाएगा ।

इस संबंध में सदर एसडीएम लालबहादुर का कहना है कि होली वाली जगह पर निर्माण नहीं होने दिया जाएगा मैं अभी वीडीओ से बात कर जानकारी ले रहा हूं