महराजगंज : जिले में वाहन चोरी की बढ़ती घटना के मद्देनजर एसपी प्रदीप गुप्ता के निर्देश पर कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है। तीन वाहन चोरों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर चोरी की चौदह बाइकों को बरामद किया है। इनके पास से सोने का एक चेन भी बरामद हुआ है।आरोपितों से पूछताछ में पता चला कि ये राह चलती महिलाओं के गले से चेन  स्नैचिंग भी आरोपित करते थे। तीनों आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर जेल भेज दिया है। कोतवाल के मुताबिक दो आरोपित अभी फरार हैं। उनकी तलाश की जा रही है। जल्द ही उनको भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा। 


कोतवाली में वाहन चोरी के मामले का खुलासा करते हुए सीओ सदर राजू कुमार साव ने बताया कि वाहन चोरों की धरपकड़ व लुटेरों की तलाश में चलाए जा रहे अभियान के क्रम में कोतवाल मनीष सिंह, नगर चौकी इंचार्ज महेन्द्र यादव, हेड कांस्टेबिल रंजीत पांडेय, राम प्रवेश यादव, रमेश यादव, कांस्टेबिल राजीव कुमार यादव, राजेश यादव, विकास यादव, मुकेश यादव, राम आशीष यादव मुखबिर की सूचना पाकर शिकारपुर चौराहे पर वाहन की जांच कर रहे थे। उसी दौरान तीन बाइकों को पुलिस कर्मियों ने रोकने का प्रयास किया। दो बाइक पर बैठे दो सवार कूद कर फरार हो गए। तीन बाइक चालकों को पुलिस कर्मियों ने पकड़ लिया। पूछताछ में एक ने अपना नाम राहुल पांडेय पुत्र रविन्द्र पांडेय निवासी हरखपुर सोनबरसा टोला थाना घुघली,  दूसरे ने अपना नाम पता अभिषेक शर्मा पुत्र राजेश्वर साकिन रूधौली भावचक थाना कोतवाली व तीसरे ने अपना नाम गोलू पुत्र राम अवध गौतम निवासी भिसवा थाना सदर कोतवाली बताया। तीनों की निशानदेही पर चोरी की चौदह बाइकें बरामद की गई। तलाशी में राहुल के पास से सोने का चेन भी मिला। उसने बताया कि वह अपने साथी के साथ मिल कर स्नैचिंग का भी काम करता था। तीनों ने बताया कि गोरखपुर व महराजगंज जिले से वे बाइक चुराकर नेपाल में बेच चुके हैं।

इस मामले में पांच आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इसमें से तीन को मंगलवार को जेल भेज दिया गया। दो फरार आरोपितों की पुलिस टीम तलाश कर रही है।

नौतनवां तहसील प्रभारी दीपक बनिया