मुख्यमंत्री के आदेश पर 15.10 करोड़ से चमाचम होंगी बरेली मंडल की सड़कें

कमिश्नर की पहल पर पीडब्ल्यूडी प्रमुख सचिव ने रिकॉर्ड 15 दिन में जारी की पहली किस्त

बरेली और शाहजहांपुर की आठ सड़कों के शासन को भेजे गए थे प्रस्ताव

386 लाख की शासन ने जारी की पहली किस्त

कमिश्नर संयुक्ता समद्दार ने 15 दिन में दिए पीडब्ल्यूडी अफसरों को निर्माण के आदेश

मुख्य अभियंता पीडब्ल्यूडी, एमएम निसार ने की प्रभावी पैरवी


बरेली के विकास के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खजाना खोल दिया है। बरेली कमिश्नर संयुक्ता समद्दार की पहल पर शासन ने रिकॉर्ड 15 दिन में बरेली और शाहजहांपुर की आठ सड़कों के लिए 15.10 करोड़ की मंजूरी दे दी है। प्रमुख सचिव पीडब्ल्यूडी ने 386 लाख रुपये की पहली किस्त भी जारी कर दी है। इससे बरेली के चारों ओर की सड़कें चमाचम होंगी। अब बगैर हिचकोले खाए गड्ढा मुक्त सड़कों पर फर्राटा भर सकेंगे । कमिश्नर ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को 15 दिन के अंदर पांचों सड़कों की टेंडर प्रक्रिया पूरी कर निर्माण के आदेश दिए हैं। जिससे कि शासन की प्राथमिकता वाली योजनाओं को समय अवधि में पूरा किया जा सके। कमिश्नर ने पीडब्ल्यूडी अफसरों से कहा कि वह सड़कों की गुणवत्ता की भी मॉनिटरिंग करेंगी। सड़क निर्माण और उनकी गुणवत्ता में किसी भी तरह की लापरवाही, अनियमितता और भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता एमएस निसार ने बजट जारी कराने के लिए शासन में काफी पैरवी की थी। बजट जारी होने के बाद सड़कों की मरम्मत और निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता एमएम निसार ने बजट जारी कराने के लिए काफी पैरवी की थी। उनके प्रयासों से शासन ने शीघ्र बजट जारी कर दिया

बाईपास से सेटेलाइट, परसाखेड़ा से चौपला समेत पांच सड़कों का होगा कायाकल्प

कमिश्नर संयुक्ता समद्दार ने बताया कि मुख्यमंत्री के सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के अभियान के क्रम में बरेली की पांचों सड़कों पर मरम्मत कार्य होने जा रहे हैं।शासन को पीडब्ल्यूडी की ओर से बरेली बड़ा बाईपास से सेटेलाइट 4.6 किमी सड़क निर्माण का प्रस्ताव भेजा गया था। इसके लिए 2.74 करोड़ की स्वीकृति मिल गई है। पहली किस्त 68.53 लाख शासन ने रिलीज कर दिए हैं। परसाखेड़ा चौपला सेटेलाइट रजऊ परसपुर के बीच में करीब 4.2 किलोमीटर सड़क ज्यादा खराब है। उसमें गहरे गड्ढे हैं। इसके लिए 343.95 लाख का प्रस्ताव शासन को भेजा गया था। इसमें शासन ने 50.99 लाख रुपये का बजट रिलीज कर दिया है

कर्मचारी नगर बाईपास पर भरेंगे फर्राटा बनेगी शानदार सड़क

इज्जतनगर रेलवे स्टेशन को बरेली रामपुर हाईवे से कनेक्ट करने वाले तीन किमी कर्मचारी नगर बाईपास के लिए 112.41 लाख के बजट का प्रस्ताव शासन को भेजा गया था। पहली किस्त 28.1 लाख जारी हो गई है। इसके अलावा फरीदपुर रजऊ के पास नेशनल हाईवे 24 से 850 मीटर सड़क का प्रस्ताव 121.40 लाख का शासन को भेजा था। इसमें से 30.35 लाख रुपये की पहली किस्त जारी हो गई है। वहीं गूगल नगरिया से नगला जस्सी द्वारिकेश शुगर मिल के पास एक किलोमीटर सड़क का 11. 84 लाख का प्रस्ताव भेजा गया था। इसकी पहली किस्त 9.48 लाख रुपये जारी हो गई है।

शाहजहांपुर में गढ़िया रंगीन खेड़ा बझेड़ा और मिर्जापुर परौर सीसी रोड का बजट जारी

शाहजहांपुर में गढ़िया रंगीन मार्ग 425 मीटर की मरम्मत और नाली निर्माण के लिए 85.64 लाख रुपये स्वीकृत किए गए थे। इसमें 21.41 लाख रुपये जारी कर दिए गए हैं। वहीं खेड़ा बझेड़ा से पृथ्वीपुर रमपुरा रोड की मरम्मत और आबादी में सीसी रोड करीब 2.56 किमी के लिए 204.70 लाख का प्रस्ताव भेजा गया था। इसमें 51.15 लाख रुपये जारी कर दिए गए हैं। मिर्जापुर-परौर 2.35 किमी सीसी रोड और नाली निर्माण के लिए 356.83 लाख का बजट प्रस्ताव शासन को गया था। उसको मंजूरी मिल गई है। इसकी पहली किस्त 89.20 लाख जारी की गई है।

सड़कों में धांधली और घटिया क्वालिटी पर होगी एफआईआर

कमिश्नर बरेली संयुक्ता समद्दार ने पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता अभिनेश कुमार गंगवार समेत सभी अधिकारियों को दो टूक निर्देश दिए हैं कि टेंडर प्रक्रिया को 15 दिन में पूरा करें। अच्छी साफ-सुथरी छवि की कार्यदाई संस्था ठेकेदारों को निर्माण कार्य की जिम्मेदारी दें। निर्माण कार्य की वह हर सप्ताह मॉनिटरिंग करेंगी। उसकी गुणवत्ता की भी जांच कराई जाएगी। घटिया क्वालिटी और धांधली किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल करने वाले ठेकेदारों के खिलाफ सीधे एफआईआर दर्ज होगी।

अगले सप्ताह में पूरी हो जाएगी टेंडर प्रक्रिया

पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता अभिनेश गअंगवार ने बताया कि टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। दो दिन में टेंडर की सभी विड अपलोड कर देंगे। अगले एक सप्ताह में टेंडर प्रक्रिया पूरी करने के बाद 15 दिन में निर्माण शुरू करने की तैयारी है। कमिश्नर संयुक्ता समद्दार के आदेश पर 15 दिन में सड़कों पर तेजी से निर्माण कार्य शुरू हो जाएंगे।