जिलाधिकारी ने चौबारी मेला की व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में की बैठक

जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभागार में चौबारी मेला की व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में बैठक हुई।
जिलाधिकारी ने अपर नगर आयुक्त को निर्देश दिये कि मेले में पानी के छिड़काव हेतु टैंकर की व्यवस्था तथा महिलाओं और पुरुषों के लिये अलग-अलग स्वच्छ मोबाइल टायलेट बनाये जाये। उन्होंने तहसीलदार सदर को निर्देश दिये कि घाटों पर उचित बैरिकेटिंग की व्यवस्था की जाये तथा घाट पर कम से कम 40 गोताखोरों की भी व्यवस्था की जाये। उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी को निर्देश दिये कि संचारी रोग नियन्त्रण का एक अलग से कैम्प लगाकर लोगों को जानकारी दी जाये। उन्होंने नगर निगम को निर्देश दिये कि मेला प्रांगण में सफाई कर्मचारी, कूड़ेदान तथा कूड़ागाड़ी की उचित व्यवस्था की जाये।


जिलाधिकारी ने मेला कमेटी को निर्देश दिए कि मेले में विद्युत की आपूर्ति हेतु लाइट के साथ-साथ जनरेटर की भी व्यवस्था पूर्ण कर ली जाए। उन्होंने मेला कमेटी को निर्देश दिये कि कोई भी झूला बिना परमीशन के न लगाया जाये। उन्होंने अपर जिलाधिकारी प्रशासन को निर्देश दिये कि झूले के आस-पास वालेन्टियर्स को भी लगाया जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि गायों में हो रहे लम्पी स्कीन रोग के दृष्टिगत रखते हुए मेला में पशु मेला न लगाया जाए। उन्होंने जिला मलेरिया अधिकारी को निर्देश दिये कि मेला स्थल में समय-समय पर फागिंग तथा एण्टी लार्वा का छिड़काव किया जाये।

बैठक में मुख्य विकास जग प्रवेश, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार चौरसिया, अपर जिलाधिकारी प्रशासन ऋतु पुनिया, अपर नगर आयुक्त सुनील कुमार, नगर मजिस्ट्रेट राकेश कुमार गुप्ता, एस.पी. ट्रैफिक राम मोहन सिंह, एस.पी. ग्रामीण राजकुमार अग्रवाल, एस.पी. नगर राहुल भाटी, सी.ओ. सिटी श्वेता कुमारी, अधिशासी अभियन्ता विद्युत वितरण खण्ड द्वितीय उमेश चन्द्र सोनकर, समस्त उप जिलाधिकारी सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी व मेला कमेटी के सदस्य उपस्थित रहे।