मंडलायुक्त ने सीवर और सीवर डिस्पोजल सिस्टम का मौके पर जा किया निरीक्षण

मंडलायुक्त संयुक्ता समद्दार ने आज जल निगम द्वारा चौपला पुल के नीचे, चौकी चौराहा के पास एवं स्टेशन रोड पर बन रहे ट्रंक सीवरों के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। चौपला से किला फाटक तक किए जा रहे ट्रंक सीवर के निर्माण में एडीएम कंपाउंड के पास किए गए सीवर के कार्य को देखा। साथ ही रोड पर मिट्टी तथा रोड ऊंचा व नीचा देखकर नाराजगी व्यक्त करते हुए शीघ्र सीवर के कार्य को पूर्ण करते हुए शीघ्र अति शीघ्र सड़क को भी ठीक किये जाने के निर्देश अधिकारीयों को दिए,रोड को धसने से बचाने के निर्देश अधिशासी अभियंता जल निगम को दिए। इसके पश्चात मंडलायुक्त ने चौपला चौराहा पर ओवर ब्रिज के नीचे सीवर का चैम्बर जिसकी गहराई 7 मीटर है और मौके पर निर्माण कार्य बंद मिलने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिए कि चैम्बर के कार्य को एक सप्ताह में पूर्ण किया जाए और कार्य की गुणवत्ता भी अच्छी होनी चाहिए। उन्होंने नगर निगम को निर्देश दिए की जहां-जहां पर ट्रंक सीवर के कार्य हो रहे हैं उस जगह को छोड़कर बाकी सड़क को ठीक किया जाए।

साथ ही चौकी चौराहा के पास 400 मीटर एवं 1600 मीटर ट्रंक सीवर लाइन को जोड़ने वाले एक और चैम्बर बनाए जाने के बारे में अधिशासी अभियंता जल निगम ने बताया, वही पर अंडर ग्राउंड नाले की जानकारी मिलने पर उन्होंने निर्देश दिए कि नगर निगम एवं जल निगम आपस में समन्वय कर उसके पश्चात ही ट्रंक सीवर का कार्य शुरू किया जाए

इसके पश्चात मंडलायुक्त ने स्टेशन रोड पर ट्रंक सीवर के निर्माण कार्य को देखा और अधिशासी अभियंता जल निगम को निर्देश दिए कि निर्माण कार्य को शीघ्र पूर्ण किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि ट्रंक सीवर के निर्माण कार्य को 15 दिन के अंदर पूर्ण किया जाए।    इसके बाद कमिश्नर सराय तलफी में एसटीपी प्लांट 37 एमएलडी क्षमता और एयर डिफीजर ट्यूब सेक्टर आदि के निर्माण कार्य को भी देखा और अधिशासी अभियंता जल निगम एवं कार्यदायी संस्था को सख्त निर्देश दिए कि एसटीपी प्लांट के चैम्बर के निर्माण कार्य को नवम्बर माह तक पूर्ण किया जाए, इसमें किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाए।


मंडलायुक्त ने स्मार्ट सिटी के अन्तर्गत राजकीय इंटर कॉलेज में 400 सीटर ऑडिटोरियम व एक्यूवेशन सेंटर के भी निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने एई को निर्देश दिए कि ऑडिटोरियम व एक्यूवेशन सेंटर के निर्माण कार्य में अब तक कितनी प्रगति हुई है और शेष कितना निर्माण कार्य किया जाना है पूर्ण कार्य योजना बनाकर कर 4 नवम्बर तक प्रस्तुत किया जाए

इस अवसर पर मुख्य अभियन्ता नगर निगम बीके सिंह, अधिशासी अभियंता जल निगम केके कटियार, जेई, एई सहित कार्यदायी संस्था उपस्थित रहे।