बरेली । दीवाली की आतिशबाजी की चिंगारी ने व्यापारियों का दिवाला निकाल दिया। बरेली के कई अलग-अलग हिस्सों में दीपावली की आतिशबाजी की चिंगारियों से भड़की आग व्यापारियों के लिए मुसीबत और नुकसान का सबब बन गई

बरेली के बहेड़ी क्षेत्र के रामलीला ग्राउंड के निकट स्थित संस्कार बैंक्विट हॉल और उनके गद्दे के गोदाम में दीपावली की आतिशबाजी की चिंगारी से से भयंकर आग लग गई। यह बैंकट हॉल और गोदाम बहेड़ी के व्यापारी कुंदन लाल का बताया जा रहा है। इस आग में लगभग एक करोड़ रुपए के नुकसान की आशंका जताई जा रही है। आग की सूचना पाकर पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच गया और राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया। वहीं व्यापारियों का यह आरोप है कि मौके पर आग बुझाने आई दमकल की गाड़ियों में पानी नहीं था जिस वजह से आप पर काबू पाने में समय बर्बाद हुआ। व्यापारियों ने साफ-साफ आरोप लगाया है कि दमकल विभाग की लापरवाही की वजह से खासा नुकसान हुआ है क्योंकि समय पर आग पर काबू नहीं पाया जा सका।

सलीम रहवर, व्यापारी नेता
पुलिस प्रशासन ने पूरा साथ दिया है, मौके पर बहेड़ी पुलिस को जितनी मदद करनी थी वह हर संभव प्रयास किया, दमकल की गाड़ियां खाली खड़ी थी उन में पानी नहीं था अगर दमकल विभाग की गाड़ियों में पानी होता तो शायद इतना बड़ा नुकसान नहीं होता।

सलीम रहवर , व्यापारी नेता

कई जगह और भी आग लगने की सूचना
वहीं जिले के कई अलग-अलग हिस्सों में दीपावली की वजह से आग लगी है।थाना किला क्षेत्र की सब्जी मंडी में क्रोकरी की दुकान ,प्रेम नगर के कोहरापीर स्थित दिलीप मेडिकल ,पुलिस लाइन में भी पहुंची चिंगारी ने बाहर पड़े कपड़ों में आग, कोतवाली क्षेत्र के दीपमाला अस्पताल के सामने भी आतिशबाजी की चिंगारी से आग, पशुपतिनाथ मंदिर के निकट भी आग , साथ ही फरीदपुर में एक टेंट की दुकान में आग लगने की सूचना है । साथ ही बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र के गांव में भी आग लगने की सूचना मिली है। इस तरीके से लगने वाली आग में दिवाली के दिन व्यापारियों का दिवाला निकाल दिया है।