ADG राजकुमार की अध्यक्षता में आज आगामी त्यौहारों के अवसर पर शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने तथा तैयारियों के सम्बन्ध में पीस कमेटी की बैठक हुई
ADG राजकुमार ने कहा कि धनतेरस एवं दीपावली त्यौहार को मनाए जाने के लिए सम्भ्रांत नागरिकों से अपील की है कि दीपावली के पर्व को शांतिपूर्वक से मनाए, इसमें प्रशासन का पूरा सहयोग करें। उन्होंने कहा कि जिस तरह पूर्व में त्यौहारों को मनाया गया था उसी तरह इस वर्ष भी धनतेरस एवं     दीपावली के त्यौहार को आपसी भाई-चारे के साथ मनाएं। उन्होंने कहा कि धनतेरस एवं दीपावली के त्यौहार में कोई भी नई परम्परा न डाली जाए। उन्होंने सभी सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिस तरह पूर्व में त्यौहार मनाए जाने में जो दायित्व निभा रहे थे उसी तरह इस बार भी अपने दायित्वों को पूर्ण रूप से पालन करें, इसमें किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाए। ADG बरेली ने नगर निगम, पुलिस विभाग, जल निगम, स्वास्थ्य विभाग, पीडब्लूडी विभाग, विद्युत विभाग तथा शिक्षा विभाग सक्रिय ढ़ग से कार्य किए जाने के निर्देश दिए, जिससे कि धनतेरस एवं दीपावली के त्यौहारों को सुरक्षित तथा शांति पूर्वक रूप से सम्पन्न हो सकें। उन्होंने कहा कि नगर निगम द्वारा दीपावली के क्षेत्र के सभी नालों की साफ-सफाई की उचित व्यवस्था कर ली जाए। उन्होंने विद्युत विभाग को निर्देश दिए कि दीपावली के दिनों में विद्युत की कटौती नहीं होनी चाहिए। उन्होंने जल निगम को निर्देश दिए कि पानी की व्यवस्था पर्याप्त मात्रा में तथा लगातार होनी चाहिए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि जिला अस्पताल, सीएचसी व पीएचसी में में डॉक्टर, एम्बुलेंस तथा दवाइयों की उचित व्यवस्था होनी चाहिए।
बैठक में आईजी रमित शर्मा ने कहा कि धनतेरस एवं दीपावली खुशी का त्यौहार है और समाज में कोई भी व्यक्ति त्यौहार अकेले नहीं मना सकता है, एक दूसरे के सहयोग के माध्यम से समाज में मिलजुल कर त्यौहारों को मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि दीपावली के त्यौहार के लिए विशेष पुलिस फोर्स की तैनाती की जाएगी और दीपावली पर तेज आवाज वाले पटाखे न बजाए, रोशनी वाले पटाखों का इस्तेमाल करें, इसके लिए नवयुवकों को सड़कों पर पटाखों को न बजाए, जिससे की आम जनमानस को किसी प्रकार की समस्या न हो। उन्होंने कहा कि हमारा यह पूर्ण विश्वास है कि बरेली में आने वाले दिनों में त्यौहार बहुत ही शांति पूर्ण ढ़ंग से मनाया जाए। उन्होंने पुलिस प्रशासन को निर्देश दिए कि ट्रैफिक व्यवस्था, वाच टावर, पार्किंग तथा सुरक्षा व्यवस्था की अच्छे ढ़ग से व्यवस्था किया जाए।
जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी ने कहा कि दीपावली के त्यौहार को देश में बड़े हर्षोउल्लास के साथ मनाया जाता है। उन्होंने निर्देश दिए कि मेडिकल एवं जनरल स्टोर आदि दुकानों में पटाखे न बचें। उन्होंने पीडब्लूडी, बीडीए, विद्युत तथा नगर निगम विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि बारिश के कारण जिन क्षेत्रों की सड़कों में गढ्ढे हो गए हैं उन सड़कों को त्यौहारों के पूर्व मरम्मत कर ली जाएं। उन्होंने विद्युत विभाग को निर्देश दिए कि पटाखों की दुकानों के आस-पास तारों व दुकानों की स्वीच को चेक कर लिया जाए।

बैठक में आईजी पुलिस रमित शर्मा, जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार चौरसिया, अपर जिलाधिकारी नगर डा0 आरडी पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी प्रशासन ऋतु पुनिया, सिटी मजिस्ट्रेट राकेश कुमार गुप्ता, अपर नगर आयुक्त सुनील कुमार सहित अन्य सम्बंधित विभाग के अधिकारी, पुलिस प्रशासन तथा समाज सेवी, सम्भ्रांत नागरिक भी उपस्थित रहे।