स्मार्ट सिटी की परियोजना के निर्माण कार्यों में शीघ्र प्रगति लाई जाए : मंडलायुक्त

मंडलायुक्त संयुक्ता समद्दार की अध्यक्षता में आज नगर निगम की नई बिल्डिंग के सभागार में स्मार्ट सिटी से सम्बंधित परियोजनाओं के निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा बैठक हुई जिसमे
मंडलायुक्त ने स्मार्ट सिटी से संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि स्मार्ट सिटी योजना के अंतर्गत 550 करोड़ रुपए की जिन परियोजनाओं के निर्माण कार्य पूर्ण किए गए हैं उन परियोजनाओं की सूची उपलब्ध कराएं। उन्होंने डीसी विद्युत को निर्देश दिए कि जिन योजनाओं से संबंधित विद्युत कार्य कराए गए हैं उनकी सूची उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने कुतुबखाना से कोहाड़ापीर तक निर्माणाधीन फ्लाईओवर ओवर ब्रिज की straetral design की celling up Bridge Corporation (सेतु निगम) को निर्देश दिए कि जो डिजाइन दिया गया था उसमें बहुत बदलाव कर दिया गया है। उन्होंन कहा कि अप्ररुब डिजाइन आईआईटी दिल्ली या आईआईटी रुड़की द्वारा गहनता से जांच कर अप्ररूब कराकर ही कार्य को आगे बढ़ाया जाए।
मंडलायुक्त ने स्मार्ट सिटी योजना के अंतर्गत फेज प्रथम में रोड नंबर 4 व 5 की प्रगति कम होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए ए0सी0 विद्युत को निर्देश दिए कि 1 सप्ताह में ट्रांसफार्म सहित अन्य विद्युत कार्यों को पूर्ण कराएं। उन्होंने एसडीओ विद्युत को निर्देश दिए कि विद्युत कार्यों को लगातार देखा जाए। उन्होंने कार्यदायी संस्था को निर्देश दिए कि 30 अक्टूबर 2022 तक रोड का कार्य पूर्ण किया जाए। उन्होंने रोड नंबर 7 चौकी चौराहा से गांधी उद्यान तक के निर्माण कार्यों में पहले विद्युत कार्य को पूर्ण कराया जाए उसके पश्चात रोड़ के कार्य को कराएं। उन्होंने रोड नंबर 15 श्यामत गंज से सेटेलाइट तक के निर्माण कार्य में प्रगति लाने के निर्देश संबंधित कार्यदायी संस्था को दिए। उन्होंने रोड नंबर 1 व 2 की समीक्षा करते हुए कहा कि फेज प्रथम के रोड़ों के निर्माण कार्य को इस माह के अंतर्गत पूर्ण किया जाए।
मंडलायुक्त को नगर आयुक्त ने अवगत कराया कि बरेली स्मार्ट सिटी के अन्तर्गत 28 परियोजना निर्माणाधीन चल रही है, जिनमें संबंधित कार्यदायी संस्थाओं द्वारा निर्माण कार्य कराए जा रहे हैं। उन्होंने अवगत कराया कि स्मार्ट सिटी के अंतर्गत कराए जा रहे निर्माण कार्यों की रैंकिंग 63 से 40 है। मंडलायुक्त ने स्मार्ट सिटी के सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए की परियोजनाओं के निर्माण कार्यों में प्रगति लाएं जिससे रैंकिंग बढ़ सके। उन्होंने स्मार्ट सिटी की परियोजनाओं के निर्माण कार्य को पूर्ण कराने के निर्देश मुख्य अभियंता नगर निगम सहित स्मार्ट सिटी सम्बंधित अधिकारियों को दिए।

बैठक में नगर आयुक्त श्रीमती निधि गुप्ता वत्स, ए0सी0ओ0 स्मार्ट सिटी श्री सुनील कुमार यादव, ए.सी.पी.डब्लू.डी. श्री अभिनेष कुमार, ए0सी0 विद्युत श्री विकास सिंघल, चीफ इंजीनियर नगर निगम श्री बी0के0 सिंह, उपायुक्त उद्योग श्री ऋषि रंजन गोयल सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।