बरेली, 11 अक्टूबर। जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने आज डेलापीर मंडी में स्थित धान क्रय केंद्र का औचक निरीक्षण किया। *उन्होंने खाद विभाग के चार नंबर धान क्रय केन्द्र को देखा, जहां पर केंद्र प्रभारी उपस्थित मिले । उन्होंने केंद्र पर आवश्यक उपकरणों को देखा तथा कांटे की जांच की गई, जिसमें सभी व्यवस्थाएं उचित पाई गई*। इसके बाद पीएफसी एवं यूपी एसएस के केंद्र का भी निरीक्षण किया।

जिलाधिकरी ने निर्देश दिए कि किसानों को धान खरीद में किसी भी प्रकार की समस्या न हो। उन्होंने कहा कि जो भी किसान आए उनका विवरण अवश्य दर्ज कराया जाए।
इसके पश्चात जिलाधिकारी ने डेलापीर मंडी में स्थित ईवीएम कक्ष का निरीक्षण किया। उन्होंने ईवीएम की स्कैनिंग के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी को सहायक चकबंदी अधिकारी ने अवगत कराया कि नगर निकाय निर्वाचन हेतु ईवीएम की तैयारी का कार्य शुरू हो गया है। उन्होंने बताया कि इस कक्ष में तमिलनाडु, झारखंड तथा बिहार से ईवीएम लाई गई हैं और 2130 कंट्रोल यूनिट व 4541 बैलेट यूनिट हैं।

 निरीक्षण के समय अपर जिलाधिकारी प्रशासन पुनिया, सहायक चकबंदी अधिकारी श्री ऋतु पुनीत कुमार शर्मा तथा जिला खाद्य विपणन अधिकारी सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।