बदायूं। जनपद के विकासखंड जगत क्षेत्र की ग्राम पंचायत हसनपुर में उच्च प्राथमिक माध्यमिक विद्यालय है जिसका निर्माण 2005 में हुआ था इस उच्च प्राथमिक माध्यमिक विद्यालय में कोई भी सफाई कर्मी नियुक्त नहीं है इस विद्यालय में प्रधानाध्यापक रवि श्याम और उनके सहायक अध्यापकों को स्कूल में झाड़ू लगानी पड़ती है।

प्रधानाध्यापक को झाड़ू लगाते हुए देख स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे अपने अध्यापकों के हाथ से झाड़ू लेकर खुद लगाने लगते हैं और बच्चे प्रधानाध्यापक को झाड़ू लगाने से मना करते हैं मगर प्रधानाध्यापक रवि श्याम बच्चों को झाड़ू लगाने से मना करते हैं मगर बच्चे झाड़ू लगाने से मानते नहीं हैं। इस पर उन्होंने कई बार उन बच्चों को झाडू लगाने से मना भी किया और समझाया।

प्रधानाध्यापक रवि श्याम ने बताया कि हमने खंड शिक्षा अधिकारी को इसकी लिखित शिकायत भी की हमारे प्राथमिक माध्यमिक विद्यालय में कोई भी सफाई कर्मी नियुक्त नहीं है जिससे स्कूल में सफाई व्यवस्था पूरी तरीके से चौपट है। इसलिए एक सफाई कर्मी की नियुक्ति की जाए मगर अभी तक इस मामले को खंड शिक्षा अधिकारी ने अपने संज्ञान में नहीं लिया है। प्रधानाध्यापक ने बताया कि हमारे स्कूल के सभी छात्र छात्रों समय पर स्कूल आते हैं और अपनी पूरी ड्रेस में आते हैं जिससे कभी भी उनको किसी कोई समस्या ना हो।