बदायूं। आजादी की 75वीं सालगिरह पर सरकार आजादी का अमृत महोत्सव पर्व मना रही है। इसके तहत ‘हर घर तिरंगा’ अभियान का ऐलान किया है। इसमें सभी से अपील की गई है कि वे 13 से 15 अगस्त तक अपने-अपने घरों पर तिरंगा लगाएं।निदेशक सूडा,उप्र, लखनऊ के द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत 12 अगस्त, को जनपद  में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के आवासों एवं हर घर तिरंगा कार्यक्रम का स्थलीय निरीक्षण किया गया तथा हर घर तिरंगा के सम्बन्ध में सभी निकायों की समीक्षा की गयी।

जिसमें सब कुछ बेहतर पाया गया।निदेशक के जनपद भ्रमण के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के लाभार्थियों एवं उनके परिवार के सदस्यों के द्वारा स्वागत किया गया, जिसमें निदेशक द्वारा राष्ट्रीय ध्वज के महत्व और तिरंगा झण्डा को फहराने से  संबंधित आवश्यक जानकारी दी गयी। इसके साथ ही कार्यालय नगर पालिका परिषद में आयोजित ‘तिरंगा रक्षासूत्र‘ कार्यक्रम के दौरान निदेशक के द्वारा शहीदों के परिजनों को रक्षासूत्र बांधे गये।

इस कार्यक्रम में बीके सिंह एडीएम प्रशासन, परियोजना अधिकारी डूडा देवेश कुमार सिंह, ईओ दीप वार्ष्णेय, ब्रजेश उपाध्याय, राजकिशोर,शिव कुमार, शरद गुप्ता आदि शामिल रहे।