बदायूँ। सी॰बी॰एस॰ई ने कक्षा 12 व 10 का परीक्षाफल घोषित कर दिया है। शुक्रवार को जारी परीणामो में ब्लूमिंगडेल स्कूल का फिर से दबदबा देखने को मिला।

स्कूल से रिकार्ड लगभग 54-55 बच्चों ने बारहवीं कक्षा में 90+ अंक अर्जित किए जो एक कीर्तिमान। स्कूल निदेशक ज्योति मेहँदीरत्ता इस बात को बताते फूले नही समाते हैं।

सन 2005 में जब स्कूल की नीव रखी गयी थी तब बदायूँ ज़िले में एकाध ही सी॰बी॰एस॰ई स्कूल हुआ करते थे, प्रतिस्पर्धा कम थी व बच्चों का परीक्षाफल बेहतर आता था।

सी॰बी॰एस॰ई का प्रचलन बड़ा तो स्कूल भी बड़े परंतु ब्लूमिंगडेल परिवार हर साल सशक्त रूप से अपने बच्चों को सद्रड करता गया। कोरोना से पूर्व तो स्कूल के दसवीं कक्षा के परीणाम ने तो मंडल का ही नाम सोपान पर पहुँचा दिया।

जिसमें संस्कृति गुप्ता ने प्रथम स्थान पाकर स्कूल प्रबंधन का सीना ही चौड़ा कर दिया। कोरोना की मार झेल रहे विद्यार्थी कोरोना के बाद भी कहाँ हार मानने वाले थे, वर्ष 2021 में जब परीक्षा निरस्त हुई तब भी विद्यार्थी फ़ुल फ़ॉर्म में थे व स्कूल का नाम उच्च स्तर पर पहुँचा दिया। वर्ष 2022 में बच्चों ने फिर करिश्मा कर दिखाया और बारहवीं से अमन प्रताप सिंह व दसवीं से मिशठी व अंशिका ने नाम रोशन किया।इन सभी टापर्ज़ के अतिरिक्त भी स्कूल का परचम देखने योग्य है जिसमें दसवीं की टॉपर तालिका में हर अगला बच्चा ब्लूमिंगडेल का है। स्कूल अध्यक्षा पम्मी मेहँदीरत्ता, मैनेजिंग हेड ईशान मेहँदीरत्ता, श्वेता मेहँदीरत्ता व प्रधानाचार्या शोभा फ़्रांसिस के साथ समस्त शिक्षक व शिक्षिकाओं का सहयोग भी सर्वोपरि है।