बदायूं। थाना वजीरगंज क्षेत्र में गौकशी का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है । जहां थाना क्षेत्र का गांव हतरा काफी लम्बे समय से गौकशी के लिए बदनाम है । जहां आए दिन गौकशी के मामले सामने आते रहते हैं पिछले तीन माह पहले भी हतरा के जंगल में एक बाग में गौकशी का मामला पकड़ा गया था जिसमें कई तस्करों को जेल भेजा गया । लेकिन पुनः गौतस्करों ने एक बार फिर गौकशी की घटना को अंजाम दे डाला।
ताजा मामला थाना के गांव हतरा का है जहां सोमवार रात गौतस्करों ने एक गौवंशीय पशु का हतरा से लहरा को जाने वाले मार्ग पर मुर्गी फार्म के पीछे एक तालाब के किनारे बध कर दिया। जहां मुखबिर की सूचना पर जब पुलिस पहुंची तो गौतस्कर गौवंश का आधा भाग तालाब में डाल व आधा भाग मौके पर ही छोड़ कर भाग गए । पुलिस ने मौके पर बचे शेष भाग को जेसीबी से दफन करा दिया व तालाब में पड़े भाग को कुत्ते नोच रहे थे ।
लगातार गौकशी से पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं । पिछले दिनों बजीरगंज थाना क्षेत्र में हाइवे पर एक घोड़ा बुग्गी से टकराने के बाद एक पिकप में लगभग दो कुंटल मांस भी पकड़ा गया था । बजीरगंज थाना क्षेत्र में मांस का व्यापार लम्बे पैमाने पर होता आ रहा है ।
जानकारी के अनुसार बकरीद पर भी हतरा में गौकशी की गई थी जिसकी पुलिस को भनक तक नहीं लगी ।
पुलिस ने अज्ञात में लिखा मुकदमा गौतस्करों की तलाश जारी ।

इस संबंध में थाना प्रभारी प्रकाश सिंह का कहना है कि रात गौतस्करों ने एक गौवंश का वध कर दिया जिसमें अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है । जांच की जा रही है, उसके बाद आगे की कार्यवाही की जायेगी ।

रिपोर्टर – तेजेन्द्र सागर