सहसवान। पीडब्ल्यूडी द्वारा सड़क के दोनों ओर चिन्हीकरण कर व्यापारियों की दुकानों एवं मकानों पर लाल निशान लगाए गए थे जिसको लेकर व्यापारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

आज पीडब्ल्यूडी द्वारा चिन्हीकरण को लेकर व्यापारी गण एकत्रित होकर पूर्व युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष अनुज माहेश्वरी से मिले जिसको लेकर अनुज माहेश्वरी ने व्यापारियों की आवाज को उठाते हुए उनके साथ पहुंचकर जिला अध्यक्ष राजीव गुप्ता व जिलाधिकारी दीपा रंजन से व्यापारियों की समस्याओं को लेकर अवगत कराया अनुज महेश्वरी ने बताया पीडब्ल्यूडी स्थानीय प्रशासन द्वारा सहसवान मुख्य बाजार में किए गए चिन्हीकरण जिसके अनुसार प्रशासन कथित अतिक्रमण हटाने की कार्यवाई करना चाहता है। बाजार में अधिकतर दुकानें 50 वर्ष व उससे अधिक पुरानी दुकानें हैं तथा आज भी उन्हीं स्थानों पर स्थित है। उनको अतिक्रमण कहना अनुचित प्रतीत होता है। पूर्व में कई दुकानों को पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा ही रोडसाइड लैंड कंट्रोल एक्ट के तहत अनापत्ति प्रमाण पत्र प्रदान किया जा चुका है। जिससे स्पष्ट है कि अतिक्रमण तो कहीं नहीं है। बाजार में दुकानों पर निर्माण हेतु पालिका सहसवान ने लिखित अनुमति पर ही दुकानदारों ने भारी खर्चा कर दुकानों का निर्माण कराया है। ऐसे में उन्ही दुकानों पर तोड़फोड़ जैसी कार्यवाही न्याय संगत नहीं है। पुराने नाले जो आज वास्तव में अस्तित्व में नहीं है। उन पर पटाव निर्माण कराने की अनुमति स्वीकृति एवं नगर पालिका ने दुकानदारों को लिखित में प्रदान की व प्रोजेक्शन टैक्स के रूप में उक्त निर्माण पर दुकानों से कर वसूला गया। वही अनुज माहेश्वरी ने कहा सहसवान का व्यापारी एक बहुत छोटा व्यापारी है। वह छोटा व्यापार कर अपने परिवार का पालन पोषण करता है। उसके बावजूद भी इन व्यापारियों के साथ अन्याय हो तो यह कहां जाएंगे वही आपको बताते चलें पूर्व में भी सहसवान मार्केट में पीडब्ल्यूडी द्वारा चिन्हीकरण किया गया था जिसको लेकर सांसद संघमित्रा मोर्या से मिलकर अनुज माहेश्वरी ने व्यापारियों की आवाज को उठाने का काम किया था। वहीं जिलाधिकारी दीपा रंजन ने आश्वासन देते हुए कहा कि किसी भी व्यापारी के साथ अन्याय नहीं होगा।

इस मौके पर जहांगीर भाई नगर अध्यक्ष व्यापार मंडल सहसवान अनिल माहेश्वरी, इवादुर रहमान, अतुल कुमार, मोहित, राहुल, सौरव माहेश्वरी, मोहम्मद मियां, शुभम, निशांत, यदि समस्त व्यापारी गण मौजूद रहे।

रिपोर्टर – सौरभ गुप्ता