तहरीर आने पर पुलिस और प्रधान ने कराया फैसला
अब आरोपी आधे बजन की हंसली देने से मुकरा

कुंवर गांव। पुलिस जो न करे वह कम है। थाने में मारपीट , हिस्सा बंटवारे जैसे फैसले तो होते ही हैं लेकिन यहां तो पुलिस ने महिला के साथ हुई मारपीट और लूट में ही फैसला कराकर अपनी फजीहत करा ली। अब फैसले में हुई बात से मुकर रहा आरोपी ।
पीड़ित ने दुबारा थाने में तहरीर देकर रिपोर्ट लिखने की मांग ।
मामला कुंवर गांव थाना क्षेत्र के गांव हरहरपुर का है जहां गांव के रामनाथ ने थाने में तहरीर देते हुए बताया है। कि घटना 11 तारीख की है जहां वह घर पर नहीं था उनकी पत्नी घर में अकेली थी मोहल्ले के लोगों से मामूली बात को लेकर झगड़ा हो गया था । तभी मोहल्ले का नेकशू अपने बेटे व पत्नी के साथ घर में घुस आया और उसकी पत्नी चंद्रवती के साथ जमकर मारपीट कर दी । और गले की चांदी की हंसली लूट ले गए । जिसका बजन 400 ग्राम था । जब रामनाथ दावत खाकर बापस लौटे तो उनकी पत्नी ने पूरी घटना बताई तो दुसरे दिन 12 तारीख को रामनाथ अपनी पत्नी के साथ थाने पहुंचा और पुलिस को प्रार्थना पत्र दिया । जहां गांव के कुछ संभ्रांत लोगों और प्रधान ने पुलिस से मिलकर फैसला करा दिया । जहां फैसले में तय हुआ था कि आरोपी पीड़ित को हंसली का आधा बजन 200 ग्राम की गले हंसली लेकर देगा। जहां नेकशू ने कहा अभी हमारे पास पैसे नहीं हैं 15 तारीख को सुबह दे दूंगा ।

समय पूरा होने पर रामनाथ ने जब हंसली मांगी तो नेकशू ने हंसली देने से इंकार कर दिया जिसके बाद रामनाथ ने शुक्रवार को पुनः थाने में तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की है। इस संबंध में हल्का दरोगा रामवीर सिंह ने मामला संज्ञान में होने की बात स्वीकार की उन्होंने बताया कि मामले किसी सिपाही को भेजा था तहरीर आने की बात संज्ञान में नहीं है । अभी आरोपियों को पकड़ कर थाने में बंद कर दूंगा ।

इस संबंध में थाना प्रभारी सीपी शुक्ला का कहना है कि मामला मेरे संज्ञान में नहीं है अगर इस तरह का मामला है तो जानकारी करते हैं ।

रिपोर्टर – तेजेन्द्र सागर