बरेली, 15 जुलाई। मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी ने कहा कि स्मार्ट सिटी परियोजना के अन्तर्गत जो भी निर्माण कार्य किए गए हैं, उनका निर्माण उपरांत सक्षम एजेंसी से परीक्षण अवश्य कराया जाए कि निर्माण कार्य मानक अनुसार किया गया है। उन्होंने कहा कि मल्टीमीडिया लेज़र शो, लाइट एंड साउंड शो आदि के टिकट की दर निर्धारित करने के लिए एक विभागीय समिति का गठन किया जाए।
मंडलायुक्त आज कमिश्नरी सभागार में स्मार्ट सिटी परियोजना के कार्यों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रही थीं। बैठक में नगर आयुक्त अभिषेक आनन्द, चीफ इंजीनियर भूपेश सिंह सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक में मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी ने कहा कि बरेली स्मार्ट सिटी परियोजना के सभी कार्यों की गुणवत्ता को सुनिश्चित करना प्रमुख प्राथमिकता होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी परियोजना के अंतर्गत हो रहे कार्य बरेली की नई पहचान विकसित कर रहे हैं, इन कार्यों का स्तरीय होना अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि ट्रिपिल आईसी की प्रगति की दैनिक समीक्षा कर उन्हें नियमित रूप से अवगत कराया जाए।

मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी ने टयूब वेल एंड आटोमेशन की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराना एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है और इसे हर हाल में सुनिश्चित किया जाना है। उन्होंने कहा कि इस कार्य के पूर्ण होने में जो भी समस्याएं हैं उन्हें तत्काल निस्तारित किया जाए। उन्होंने कहा कि इस कार्य में कोई शिथिलता नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों में इस परियोजना के अन्तर्गत कार्य किया गया है उन क्षेत्रों में यदि कोई शिकायत आई हो तो उसका संज्ञान लिया जाए और क्षेत्र वासियों से फीड बैक भी प्राप्त किया जाए। उन्होंने अर्बन हाट, शी लाउंज तथा जिला महिला अस्पताल फुट ओवर ब्रिज की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि इस कार्य में जो भी कमियां है, उन्हें शीघ्र दूर कर नियत समय में कार्य पूर्ण करने के प्रयास किए जाएं। मंडलायुक्त ने कहा कि बरेली स्मार्ट सिटी परियोजना के समस्त कार्य समयान्तर्गत होने चाहिए।

संपादक – सिटिल गुप्ता