नई दिशा और नए मार्ग का सृजन करना ही हमारा ध्येय : डॉ भूपेन्द्र

बदायूँ। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 74 वां स्थापना दिवस राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस के रूप में एस के इंटर कालेज के सभागार में मनाया गया।
स्थापना दिवस पर श्री कृष्ण इंटर कालेज के सभागार में प्रधानाचार्य डॉ संदीप भारती की अध्यक्षता में आयोजित विचार गोष्ठी में मुख्य वक्ता के रूप में बरेली कॉलेज के वाणिज्य संकाय कर अध्यक्ष एवं विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ भूपेंद्र सिंह ने कहा कि अभाविप अपने स्थापना काल से लेकर आजतक अपने विविध गतिविधियों के माध्यम से विद्यार्थियों के व्यक्तित्व का विकास करते हुए राष्ट्र और समाज का विकास का विकास और पुनर्निर्माण कर रहा है।

उन्होंने कहा कि विद्यार्थी परिषद अपनी 74 वर्ष की गौरवशाली संघर्ष यात्रा में छात्र हित, जनहित और राष्ट्रहित के लिए समय-समय पर उठने वाले ज्वलंत मुद्दों को लेकर राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्य निष्ठा को प्रमाणित किया है। दलगत राजनीति से ऊपर उठकर छात्र छात्रों की समस्या के समाधान के लिए निरन्तर संघर्ष करना और समस्याओं के समाधान की दिशा में युवाशक्ति की बौद्धिक क्षमता का प्रयोग कर नई दिशा व नए मार्ग का सृजन करना ही हमारा ध्येय है।

कार्यक्रम के अध्यक्ष डॉ सन्दीप भारती ने कहा कि विद्यार्थी परिषद का मानना है कि छात्र कल का नहीं आज का नागरिक है, क्योंकि युवा शक्ति के बल पर ही परिवर्तन की पराकाष्ठा को प्राप्त किया जा सकता है।जिला संगठन मंत्री आदि दिवाकर ने कहा कि समाज के प्रत्येक क्षेत्र में मार्ग दर्शन और नेतृत्व प्रदान करने वाले व्यक्तित्व के निर्माण का कार्य विद्यार्थी परिषद कार्यक्रमों के माध्यम से होता है। प्रांत सह मंत्री अंकित पटेल ने कहा कि विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन अभाविप की स्थापना आज ही के दिन 74 वर्ष पहले भारत में हुई यह हम सभी भारतीयों के लिए गौरव का विषय है। हम सिर्फ समस्या को लेकर संघर्ष ही नहीं करते अपितु समस्या का समाधान भी ढूढ़ते हैं।

कार्यक्रम का उद्घाटन माता सरस्वती एवं स्वामी विवेकानंद के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन के द्वारा हुआ।गोष्ठी को राष्ट्रीय कला मंच की नगर संयोजक एकता सक्सेना,जिला प्रमुख राजेन्द्र वर्मा ने भी सम्बोधित किया। संचालन नगर सहमंत्री गोविंद शर्मा ने किया। मुख्य वक्ता को पटका पहना कर स्वामी विवेकानंद का चित्र भेंट कर सम्मानित किया गया। समापन के पश्चात कॉलेज परिसर में वृक्षारोपण भी किया गया।
इस अवसर पर जिला सह संयोजक अर्जुन राठौर,पायल गिहार,दीक्षा सक्सेना,मनीष सागर आदि उपस्थित थे।

रिपोर्टर – भगवान दास