बदायूं। उप्र सरकार के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी भले ही भष्टाचार को रोकने के लाख दावे करते हो, लेकिन अधिकारी व कर्मचारी कोई जरा सा भी खौफ नहीं हैं जनपद बदायूं की हम बात करते है जहां महिला  अस्पताल में भ्रष्टाचार इतनी तेजी से पनप रहा है।

महिला अस्पताल में फर्जी वार्ड आया व आशाओं ने मरीजों से अवैध वसूली की लूट मचा रखी है, बिना सुविधा शुल्क के प्रसूताओं का नही होता सिजेरियन आशाओं से लेकर वार्ड आया तक मरीजों से अवैध वसूली करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

मंगलवार को एक ऐसा ही मामला ओटी के बाहर अस्पताल कर्मचारी को रुपए देते हुए जिसका चहेरा सामने नहीं आया है एक फर्जी वार्ड आया का विडियो वारयल हो रहा है डिलीवरी करवाने के नाम पर प्रसूता के स्वजन  से 5 हजार रुपए गिनकर डॉक्टर को देने की बात कह रही है इस वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है।

चाहे वह ओ.टी हो या फिर लेबर रूम एसएनसीयू वार्ड हो यह सभी जगह के दलाल लगे हुए हैं दलालों फर्जी वार्ड आया डिलीवरी के नाम पर मरीजों से 5 हजार रुपए से लेकर 10 हजार तक की अवैध वसूली की जाती है।प्रसूता को जो स्टाफ वार्ड में शिफ्ट करता हैं वह दो सौ रुपये लेता हैं वही छुट्टी कराने के नाम पर पांच सौ रुपए अलग लिए जाते हैं।

वहीं दूसरी तरफ गर्भवती महिलाओं के आयरन इंजेक्शन लगाने के नाम पर डेढ़ सौ रुपए से लेकर ढाई सौ रुपए अवैध वसूली की जाती है कभी हम एक वीडियो में गर्भवती महिलाओं का बयान सुनाएंगे खास बात तो यह है जब भी कोई इस तरीका की शिकायत आती है या वीडियो वायरल होता है तो यहां की सीएमएस द्वारा कार्रवाई करने का आश्वासन दे दिया जाता है लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होती जिसकी वजह से आशा से लेकर वार्ड आया नर्स गार्ड डॉक्टर मरीजों से अवैध वसूली करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। योगी सरकार का खौफ नहीं मान रहे हैं। कुछ स्टाफ को छोड़कर ज्यादातर भष्टाचार में संलिप्त हैं।

रिपोर्टर – भगवान दास