सहसवान। कोविड के बूस्टर डोज लगाने में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है मृत महिला को कोविड का बूस्टर डोज लगाने से जुड़ा हुआ है जहाँ स्वास्थ्य महकमे पर सवालिया निशान खड़ा हो गया है।
स्वास्थ्य बिभाग द्वारा मृत लोगों को भी कोरोना की वैक्सीन लगाई जा रही है। चार महीने पहले एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई थी, लेकिन स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उन्हें भी बूस्टर डोज लगा दिया। इतना नहीं डोज़ का प्रमाण पत्र भी जारी हो गया।
बता दे सहसवान नगर के मोहल्ला अकबराबाद निवासी आशा देवी पत्नी जीतेंद्र जौहरी की मृत्यु करीब चार माह पूर्व हो चुकी थी मृत्यु के बाद स्वास्थ्य विभाग ने कोविड का बूस्टर डोज लगा दिया और मृतका के नाम का सर्टिफिकेट भी जारी कर दिया। और उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर मैसेज प्राप्त हुआ कि आपका वैक्सीनेशन सफलतापूर्वक हो चुका है परिजनों का कहना है उनके बूस्टर डोज नहीं लगा था।
यह हम नहीं कह रहे कोविड वैक्सीनेशन प्रमाणपत्र दर्शा रहा है। इस मामले का खुलासा मृत महिला के बेटे के मोबाइल पर 24-06-2022 को बूस्टर डोज का मैसेज आने पर हुआ। मैसेज देख युवक हैरान है कि स्वास्थ्य विभाग कैसे मृत व्यक्ति को टीका लगा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की मानवीयता इतनी खत्म हो गई तो मृत व्यक्ति का भी मजाक बनाने में पीछे से बाज नहीं आ रहे।

रिपोर्टर – सौरभ गुप्ता