बरेली, 23 जून। प्रमुख सचिव, शहरी आवास एवं शहरी नियोजन नितिन रमेश गोकर्ण द्वारा आज सिटी डेवलपमेंट प्लान के सम्बंध में आहूत वीडियो काफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में बरेली की मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी ने बताया कि इससे सम्बंधित समस्त कार्य निश्चित समयसीमा के अंदर सम्पन्न कराए जा रहे हैं और निर्धारित समयावधि में पूर्ण करा लिए जाएंगे।

कमिश्नरी सभागार में मंडलायुक्त के साथ इस बैठक में बरेली विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक में बरेली के अलावा गोरखपुर, वाराणसी, झांसी, प्रयागराज, मेरठ, सहारनपुर, आगरा, कानपुर, मुरादाबाद के मंडलायुक्तों ने भी भाग लिया। बैठक में उक्त मंडलों के सिटी डेवलपमेंट प्लान तैयार कराए जाने की स्थिति की अद्यतन समीक्षा की गई।
बैठक में मंडलायुक्त ने कहा कि बरेली के सिटी डेवलपमेंट प्लान तैयार कराने की प्रक्रिया पर सामयिक कार्य किया जा रहा है। बरेली की संस्कृति, ऐतिहासिक महत्व, पर्यटन के परिप्रेक्ष्य के साथ औद्योगिक विकास जैसे अन्य विषयों के साथ ही आधुनिक अवस्थापना सुविधाओं का समावेश किया जा रहा है।
मंडलायुक्त ने बताया कि निश्चित समय सीमा के अंतर्गत सभी कार्य सम्पन्न कराए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इससे सम्बंधित कन्सल्टेंट के कार्यों की प्रगति की समीक्षा भी समय समय पर की गई और अद्यतन स्थिति के अनुसार समस्त प्रस्तावित कार्य निर्धारित समयावधि में सम्पन्न करा दिए जाएंगे।

रिपोर्टर – सिटिल गुप्ता