मुख्यमंत्री के सख्त निर्देशों के बाद भी कादर चौक इलाके में धड़ल्ले से अवैध खनन का कारोबार जारी है। क्षेत्र में बड़े पैमाने पर बालू व मिट्टी का अवैध/ ट्रैक्टर ट्राली जाते देखने को मिलते है।

प्रशासन भले ही अवैध खनन पर रोक लगाने का दावा करे, लेकिन खनन माफियाओं पर कोई रोक नहीं लगा पा रहा है। खनन रोकना प्रशासन के लिए बहुत बड़ी बात है। पहले तो ग्रामीणों का कहना था की रात में खनन होता है लेकिन अब ग्रामीणों का कहना है कि दिन में भी खनन हो रहा है। पूरे दिन सड़कों पर खनन करते ट्रैक्टर ट्राली नजर आते हैं।
जोरों पर चल रहा अवैध खनन कादर चौक क्षेत्र में अवैध खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। खनन माफिया छोटे बड़े ट्रैक्टर ट्राली वाहनों का प्रयोग कर रहे हैं, तेज गति से यह खनन माफियाओं के ट्रैक्टर ट्राली सड़कों पर चलते हैं जिससे आए दिन कोई बड़ा हादसा भी हो सकता है और कुछ दिन पहले बदायूं के थाना उसैहत क्षेत्र के सरेली में अवैध खनन हो रहा था, तभी जेसीबी चालक ने ट्रैक्टर चालक की कुचल कर हत्या कर दी थी, लेकिन अभी भी प्रशासन मौन बैठा हुआ है।

सूत्रों की माने तो कादर चौक थाने के सामने से भी खनन माफिया के ट्रैक्टर ट्राली गुजरते हैं लेकिन नजरअंदाज कर दिया जाता है। ग्रामीणों का कहना है कि सुबह करीब दो से चार ट्रैक्टर ट्राली, कादर चौक से उझानी बदायूं, उसैहत की तरफ जाते देखे जा रहे हैं। कादर चौक क्षेत्र में अवैध खनन से भरे ट्रैक्टर ट्राली मिट्टी ले जाते साफ दिखाई दे रहे हैं।

रिपोर्टर – शिव प्रताप सिंह