बदायूँ। आज दिनांक 22/6/22 को उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल उत्तर प्रदेश के तत्वधान में आगामी बारिश के मौसम को देखते हुए बरसाती पानी निकासी के ठोस योजना , खुले नालों को बंद कराने एवम अन्य समस्याओं को लेकर प्रदेश युवा अध्यक्ष नवनीत गुप्ता शोंटू व नगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने पांच सूत्रीय ज्ञापन चेयरपर्सन नगरपालिका परिषद दीपमाला गोयल को सौंपा। इस अवसर पर उनके और व्यापारियों के बीच सार्थक वार्ता में उन्होंने संगठन से सहयोग की अपेक्षा की।

प्रदेश अध्यक्ष नवनीत गुप्ता शोंटू ने बताया कि आगामी बारिश के मौसम को देखते हुए बाजारों में जल भराव से व्यापारियों को खासी दिक्कतो का सामना करना पड़ता है, जिसके लिए वन विभाग रोड ,पनवाडिया रोड व अन्य बड़े नाले खुले होने के कारण उसमे कूड़ा करकट जानवर आदि गिरने से चोक होते हैं इसलिए अविलंब रूप से नालों की सफाई एवम उनको पटिया अथवा जाल से बंद कराया जाए।

कार्यकारी जिलाध्यक्ष सर्वेश गुप्ता ने बताया कि जलभराव के पानी के निकासी के लिए ठोस रणनीति अमल में लाई जाए जिससे जलभराव से व्यापारी का माल़ की सुरक्षा एवम ग्राहकों की आवाजाही सुगमता से हो सके।

युवा जिलाध्यक्ष लवकेश गुप्ता ने बताया कि ठेले खोमचे आदि के लिए नगर के विभिन्न जगहों पर अविलंब रूप से जगह चिन्हित कर वहां वेंडिग जोन बनाकर व्यापारी व ग्राहकों के लिए आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए।

नगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने बताया कि पालिका परिषद के प्रयासों से नगर में कई स्थानों पर पार्क का सौंद्रीकरण कराया गया किंतु वहां अनावश्यक अतिक्रमण से पार्कों का सदुपयोग नही हो पा रहा है अविलंब रूप से पार्कों के आस पास अतिक्रमण हटाया जाए।

जिला महामंत्री संजीव आहूजा ने बताया कि नगर में पालिका कर्मचारियों के उदासीनता से कई जगह कूड़े के ढेर लगे हुए जिससे बरसाती मौसम को देखते हुए बीमारियो की बड़ने की आशंका है अत: क्षेत्रवार पालिका कर्मचारियों को जवाबदेही सुनिश्चित कराई जाय।

सार्थक वार्ता में चेयरपर्सन दीपमाला गोयल ने व्यापारियों से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि यह नगर सभी का है हम सबको मिलकर इसे साफ और आदर्श बनना है जिस पर संगठन ने उन्हे सहयोग देने का वायदा किया
इस अवसर पर जिला महामंत्री पी.के. सक्सेना, नगर महामंत्री अवधेश रघुवंशी, नगर कोषाध्यक्ष सोनू वर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेश चंद्र शंखधार, सन्नी साहनी, लव रस्तोगी , मोनिका रस्तोगी, विनीता शर्मा, वीकेंद्र शर्मा, ध्रुव रस्तोगी, अमित गुप्ता, अमित वैश्य आदि लोग मौजूद रहे।

रिपोर्टर – भगवान दास